अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 16 में मीना कुमारी और वहीदा रहमान को याद किया

Live 7 Desk

मुंबई, 18 अक्टूबर (लाइव 7) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) 16 में मीना कुमारी और वहीदा रहमान को याद किया।

इस शुक्रवार, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ में, बॉलीवुड सुपरस्टार विद्या बालन और कार्तिक आर्यन का स्वागत किया जाएगा, जो जल्द ही बहुप्रतीक्षित ‘भूल भुलैया 3’ में मंजुलिका और रूह बाबा के रूप में दिखाई देंगे। ट्विस्ट और टर्न से भरा, यह “सवालों की भूल भुलैया” स्पेशल एपिसोड, हर तरह से रोमांचक होने का वादा करता है।

विद्या और कार्तिक से बातें करते हुए, अमिताभ ने वर्ष 1962 की कल्ट फिल्म ‘साहिब बीबी और गुलाम’ पर चर्चा करते हुए मीना कुमारी के साथ काम करने का मौका न मिलने पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा, मुझे मीना कुमारी जी के साथ काम करने का मौका कभी नहीं मिला। ‘साहिब बीवी और गुलाम’ में, एक गाना है ‘ना जाओ सइयां’ जिसमें उन्होंने इतनी खूबसूरती से परफ़ॉर्म किया कि मैं उन्हें देखता ही रह गया था। एक जगह चुपचाप बैठकर गाना गाने की कला, जिसमें उनकी खूबसूरती और नज़ाकत की कला भी समाहित हो गई थी, उसका प्रभाव लाजवाब था। उन दिनों लंबे शॉट होते थे और मुझे लगता है कि यही इसकी खूबसूरती थी। आज की तरह नहीं, जब हर शॉट बस कुछ शब्दों में खत्म हो जाता है। और वहीदा रहमान जी, वह मेरी सबसे पसंदीदा अभिनेत्री हैं।

अमिताभ ने फिल्म प्यासा फिल्म में वहीदा रहमान के मशहूर क्लोज़-अप को याद किया, जिसने उन पर अमिट छाप छोड़ी थी। उन्होंने बताया कि गाने के उस खास शॉट में किस तरह से बेहतरीन भावनाओं और कलात्मकता को कैप्चर किया गया था, जो वाकई उनकी प्रतिभा को दर्शाता है। उन्होंने कहा, यह कितना खूबसूरत शॉट था; उस क्लोज़-अप को साकार करने में दो या तीन टेक लगे। आजकल, यह सब इतनी जल्दी हो जाता है, लेकिन तब ऐसा कभी नहीं होता था।

कौन बनेगा करोड़पति पर ‘सवालों की भूल भुलैया’ स्पेशल इस शुक्रवार, रात 9 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment