हेनरी, ओरूर्क का कहर,न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 46 रन पर समेटा

Live 7 Desk

बेंगलुरु 17 अक्टूबर (लाइव 7) मैट हेनरी (पांच विकेट) और विलियम ओरूर्क (चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने वर्षा बाधित टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को शुुरु हुये मैच में भारत को पहली पारी में उसके न्यूनतम स्कोर 46 रन पर समेट दिया।
आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सातवें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (दो) को टिम साउदी ने बोल्ड कर न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद विराट कोहली और सरफराज खान (शून्य) पर पवेलियन लौट गये इस दौरान बारिश शुरु होने से कुछ देर खेल रूका रहा। विराट को विलियम ओरूर्क और सरफराज को मैट हेनरी ने आउट किया। बारिश रुकने के बाद बल्लेबाजी करने आये यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने पारी को संभालने का प्रयास किया। 21 ओवर में विलियम ओरुर्क ने यशस्वी जायसवाल (13) को आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भारत के लगातार विकेट गिरते गये। ऋषभ पंत ने टीम के लिए सर्वाधिक (20) रन बनाये। आलम यह था कि भारत के नौ बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। भारत की पूरी टीम 31.2 ओवर में 46 के स्कोर पर सिमट गई।
इसी के साथ घरेलू पिच पर सबसे कम स्कोर बनाने का 37 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा,इससे पहले भारतीय टीम 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में 75 रन पर ऑलआउट हुई थी।
न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने 15 रन देकर पांच विकेट लिये। विलियम ओरूर्क को 22 रन देकर चार विकेट मिले। टिम साउदी ने एक बल्लेबाज को आउट किया।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment