ब्राजील ने एक माह बाद ‘एक्स’ पर से हटाया प्रतिबंध

Live 7 Desk

रियो डी जनेरियो, 09 अक्टूबर (लाइव 7) ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने अदालत के आदेश की अवहेलना करने के कारण एक महीने से अधिक समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लगाया गया प्रतिबंध मंगलवार को हटा लिया।
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार,जज अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने एक्स की ओर से लगभग 2.86 करोड़ रियाल के जुर्माने का भुगतान किये जाने के बाद देश में उसकी सेवाएं बहाल करने का आदेश दे दिया।
श्री मोरेस ने कहा, “मैं निलंबन हटाए जाने की घोषणा करता हूं और राष्ट्रीय क्षेत्र के भीतर ‘एक्स’ ब्राजील इंटरनेट लिमिटेड की गतिविधियों को तत्काल फिर से शुरू करने का अधिकार देता हूं। मैं राष्ट्रीय दूरसंचार एजेंसी को भी इस फैसले को लागू करने और 24 घंटे के भीतर इस सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट करने का आदेश देता हूं।”
गौरतलब है कि ब्राज़ील में कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त करने से इनकार करने और अदालत के आदेश की अवहेलना के लिए जुर्माना नहीं भरने के कारण 30 अगस्त को ‘एक्स’ पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।
‘एक्स’ ने तब से एक कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त किया है। इसके अलावा, कंपनी ने देश में तख्तापलट को उकसाने के लिए जांच की जद में आये व्यक्तियों के खातों को ब्लॉक करने के लिए एक अलग अदालती आदेश का अनुपालन किया है।
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment