अमेरिका ने की हमास से जुड़े चार व्यक्तियों, 11 संस्थाओं पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की

Live 7 Desk

वाशिंगटन, 07 अक्टूबर (लाइव 7) अमेरिका ने हमास से जुड़े व्यक्तियों और संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाए हैं।
अमेरिका के वित्त विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी। वित्त विभाग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार वित्त विभाग ने तुर्की, ऑस्ट्रिया, इटली और ब्रिटेन के चार व्यक्तियों को जोड़कर अपनी विशेष रूप से नामित नागरिकों की सूची को अद्यतन किया।
अमेरिका ने यमन, गाजा, इटली, तुर्की, लेबनान और चेक गणराज्य की 11 संस्थाओं के खिलाफ भी प्रतिबंध लगाए। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि लक्षित व्यक्ति और संस्थाएं हमास के सबसे प्रमुख समर्थकों में से हैं और अपने दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए निर्दोष फिलिस्तीनी नागरिकों की पीड़ा का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने बयान में कहा, “वे अक्सर धर्मार्थ कार्य की आड़ में हमास की आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।”
अमेरिकी वित्त विभाग ने स्पष्ट किया कि उसने हमास को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तीन व्यक्तियों और एक संस्था को निशाना बनाया। बयान में कहा गया है कि अमेरिका ने हमास के एक समर्थक, हामिद अब्दुल्ला हुसैन अल अहमर, जो तुर्की में रहने वाला एक यमनी नागरिक है, और उसके नौ व्यवसायों के साथ-साथ गाजा में कथित रूप से हमास द्वारा नियंत्रित अल-इंताज बैंक पर भी प्रतिबंध लगाया है। अमेरिकी वित्त सचिव जेनेट येलेन ने कहा कि अमेरिकी सरकार हमास और अन्य अस्थिर ईरानी प्रॉक्सी की अपने कार्यों को वित्तपोषित करने और अतिरिक्त हिंसक कृत्यों को अंजाम देने की क्षमता को लगातार कम करती रहेगी।
संतोष
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment