सोनी सब के सितारों ने नवरात्रि की अपनी परंपराओं और यादों को साझा किया

Live 7 Desk

मुंबई, 03 अक्टूबर (लाइव 7) सोनी सब के सितारों ने नवरात्रि की अपनी परंपराओं और यादों को अपने प्रशंसकों के साथ साझा किया है।

श्रीमद्  ायण में सीता की भूमिका निभाने वाली प्राची बंसल ने कहा, “नवरात्रि मेरे दिल में एक खास जगह रखती है। मेरी माँ हमेशा पूजा करती हैं और मैं बचपन से ही देवी माँ की समर्पित भक्त रही हूँ। अपनी माँ के साथ उपवास करना और उत्सव में भाग लेना, जैसे छोटी लड़कियों को खाना खिलाना, मेरे लिए यादगार यादें हैं। हालांकि, मैं श्रीमद्  ायण की शूटिंग के कारण इस साल दोस्तों के साथ गरबा नाइट्स का आनंद नहीं ले पाऊंगी, लेकिन नवरात्रि की सकारात्मक ऊर्जा और देवी मां के प्रति मेरी भक्ति इस त्योहार को वास्तव में अविस्मरणीय बनाती है।”

वागले की दुनिया में वंदना की भूमिका निभाने वाली परीवा प्रणति ने कहा, “नवरात्रि चारों ओर एक अद्भुत उत्सव का माहौल लेकर आती है, और यह वास्तव में सुंदर है। मेरे लिए त्योहारों का सार सभी जीवित प्राणियों के प्रति दयालु होना है। मुझे शांत क्षणों में भगवान से जुड़ने में खुशी मिलती है। मेरे माता-पिता के घर पर एक हवन होता है जो शुद्ध करने वाला लगता है, और इस समय के दौरान निहित खुशी कुछ ऐसी है जिसे मैं वास्तव में संजोती हूं।”

बादल पे पांव है में पूनम खन्ना की भूमिका निभाने वाली शेफाली राणा ने कहा, “नवरात्रि आस्था, संस्कृति और समुदाय का एक जीवंत उत्सव है। मुझे अपने घर को फूलों और रंगोली से सजाना, दीये जलाना और पारंपरिक व्यंजन बनाना बहुत पसंद है। नारी शक्ति की अवतार देवी दुर्गा की पूजा करना मुझे खुशी से भर देता है, खासकर जब मैं उनके सम्मान में गरबा और डांडिया में भाग लेती हूं। नवरात्रि केवल उत्सव के बारे में नहीं है; यह दिव्य स्त्रीत्व, महिला सशक्तिकरण और बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने के बारे में है। यह समुदाय के साथ बंधन का समय है और आध्यात्मिक विकास लाता है, जो इसे मेरे लिए वास्तव में एक विशेष त्योहार बनाता है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment