मध्य गाजा पट्टी में स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में 3 की मौत

Live 7 Desk

गाजा, 03 अक्टूबर (लाइव 7) मध्य गाजा पट्टी में इजरायली हवाई हमले में तीन फिलिस्तीनी मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी फिलिस्तीनी सूत्रों ने बुधवार को दी।

गाजा में नागरिक सुरक्षा ने एक प्रेस बयान में कहा कि उसकी टीम ने मध्य गाजा में नुसीरात शिविर में विस्थापित लोगों के आवास नुसीरात एलीमेंट्री स्कूल से शव और घायलों को ब द किया।

स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने सिन्हुआ से कहा कि एक इजरायली युद्धक विमान ने नुसीरात एलीमेंट्री स्कूल पर बमबारी की, जिससे अवसंरचना को बहुत नुकसान हुआ।

इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने एक प्रेस बयान में कहा कि खुफिया जानकारी के साथ, इजरायली वायु सेना ने उन आतंकवादियों पर हमला किया जो पहले मध्य गाजा में नुसीरत गर्ल्स स्कूल के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले क्षेत्र में एक कमांड और नियंत्रण परिसर में काम कर रहे थे।

बयान में कहा गया कि कमांड और कंट्रोल कॉम्प्लेक्स का उपयोग हमास के सदस्यों द्वारा आईडीएफ बलों और इजरायल के खिलाफ आतंकवादी अभियानों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए किया गया था।

उल्लेखनीय है कि 07 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास के उत्पात के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए इजरायल ने गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला किया, जिसमें 1,200 इजरायली मारे गए और लगभग 250 अन्य को बंधक बना लिया गया।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली हमलों से मरने वालों की फिलिस्तीनियों संख्या बढ़कर 41,689 हो गई है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment