इजरायल के खिलाफ सैन्य कार्रवाई समाप्त हुई: अरागची

Live 7 Desk

तेहरान, 02 अक्टूबर (लाइव 7) ईरान के विदेश मंत्री सैय्यद अब्बास अरागची ने कहा है कि इजरायल के खिलाफ ईरान की सैन्य कार्रवाई समाप्त हो गयी है।
श्री अरागची ने बुधवार तड़के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में ईरान की ओर से मंगलवार रात इजरायल में लक्ष्यों के खिलाफ मिसाइल हमले के बारे में विस्तार से बताते हुए यह टिप्पणी की।
उन्होंने कहा कि ईरान ने मंगलवार शाम को संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अनुच्छेद 51 के अंतर्गत आत्मरक्षा का प्रयोग किया और गाजा और लेबनान में हमलों के लिए जिम्मेदार सैन्य एवं सुरक्षा स्थलों को निशाना बनाया।
उन्होंने कहा कि ईरान ने गाजा में युद्धवि  की कोशिश में लगभग दो महीने तक पूर्ण संयम बरतने के बाद यह कार्रवाई की है।
उन्होंने कहा कि ईरान की कार्रवाई तब तक स्थगित रहेगी, जब तक इजरायल आगे प्रतिशोध को आमंत्रित करने की कोशिश नहीं करता है और अगर ऐसा हुआ तो इस स्थिति में तेहरान की प्रतिक्रिया मजबूत और ज्यादा शक्तिशाली होगी।
श्री अरागची ने कहा कि इजरायल के समर्थकों पर अब तेल अवीव में युद्धोन्मादी लोगों पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी बढ़ गई है, न कि उनकी मूर्खता में शामिल होने की।
ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स ने एक बयान में कहा कि ये हमले इजरायल द्वारा हमास पोलित ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हनीयेह, हिजबुल्लाह महासचिव सैयद हसन नसरल्लाह और वरिष्ठ आईआरजीसी कमांडर अब्बास निलफोरोशान की हत्याओं के साथ-साथ लेबनानी और फ़िलिस्तीनी लोगों के ख़िलाफ़ अमेरिकी समर्थन से इजरायली दुर्भावनापूर्ण हमलों में तेजी लाये जाने के जवाब में किए गए।
ईरान के रक्षा मंत्री अज़ीज़ नासिर ज़ादेह ने हमले पर टिप्पणी करते हुए मंगलवार को कहा कि अगर इज़रायल ने जवाब देने की हिम्मत की, तो हमारी कार्रवाइयां कहीं ज्यादा गंभीर होंगी और हम अपने पास मौजूद मिसाइलों की अधिक उन्नत श्रृंखला का उपयोग करेंगे।
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment