सीतारमण ने ईटानगर में 14.41 करोड़ रुपये ऋण का वितरण किया

Live 7 Desk

ईटानगर, 01 अक्टूबर (लाइव 7) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को ईटानगर में एक क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में हिस्सा लिया और अरुणाचल प्रदेश और असम दोनों राज्यों के लाभार्थियों के बीच 14.41 करोड़ रुपये ऋण का वितरण किया।
श्रीमती सीतारमण ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू, उपमुख्यमंत्री चौना मीन और अन्य गणमान्यों की उपस्थिति में अरुणाचल प्रदेश और असम दोनों राज्यों के लाभार्थियों के बीच 14.41 करोड़ रुपये ऋण का वितरण किया।
क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम, वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) की एक पहल है जिसके अंतर्गत बैंकों को पात्र लोगों को ऋण प्रदान करने के लिए देश के सभी जिलों तक पहुंचने के लिए कहा जाता है।
कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने पीएम स्वनिधि, स्टैंड-अप इंडिया, किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम मुद्रा, एनआरएलएम-एसएचजी, पीएम सूर्य घर, पीएमईजीपी जैसी विभिन्न केंद्र सरकार की योजनाओं के अंतर्गत 160 लाभार्थियों को बैंकों से मंजूरी पत्र सौंपा।

कार्यक्रम से इतर,श्रीमती सीतारमण ने अरुणाचल प्रदेश के ग् ीण इलाकों में चिकित्सा शिविर आयोजित करने के लिए एक मोबाइल एटीएम वैन और एक मोबाइल चिकित्सा इकाई को भी हरी झंडी दिखाई। उन्होंने एसबीआई की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) गतिविधि के अंतर्गत ईटानगर में पुलिस मुख्यालय, डीजीपी कार्यालय को एक एम्बुलेंस वैन और एक शव वाहन भी सौंपा।
उन्होंने एसबीआई की सीएसआर पहल के अंतर्गत 50 छात्राओं को साइकिल भी सौंपी, जिससे युवा लड़कियों के चेहरे पर चमक आ गई।
 , 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment