जीवन में सकारात्मक रहना बहुत ज़रूरी :   थापर

Live 7 Desk

मुंबई, 29 सितंबर (लाइव 7)सोनी सब के शो ‘बादल पे पांव है’ में बिशन खन्ना का किरदार निभाने वाले   थापर का कहना है कि जीवन में सकारात्मक रहना बहुत ज़रूरी है।

सोनी सब का नया शो ‘बदल पे पांव है’ एक युवा और उत्साही लड़की बानी (अमनदीप सिद्धू) के जीवन पर आधारित है, जिसके सीमित वित्तीय साधन उसे बड़े सपने देखने से नहीं रोक सकते हैं। वह दृढ़त से मानती है कि भले ही भगवान ने उसे आर्थिक रूप से कमज़ोर बनाया हो, लेकिन बेहतर जीवन जीने के लिए खुद को सम्पन्न बनाने की कोशिश करने में कोई बुराई नहीं है। दूसरी ओर, खन्ना परिवार के मुखिया, बिशन खन्ना (  थापर) के पास जो कुछ भी है, वह उसी में संतुष्ट रहने में विश्वास करता है।

  थापर ने कहा,ऐसा व्यक्ति मिलना मुश्किल है जो पूरी तरह से संतुष्ट हो क्योंकि हमें अपने जीवन में किसी न किसी चीज की कमी खलती ही रहती है। हम हमेशा कुछ ज़्यादा हासिल करना चाहते हैं, और कई चीजों के पीछे भागते रहते हैं। हालांकि, बिशन खन्ना जैसा व्यक्ति अपने जीवन में मौजूद चीजों से संतुष्ट है, और आजकल ऐसे लोग मिलना बहुत मुश्किल है। यही बात मुझे इस किरदार को लेकर सबसे ज़्यादा उत्साहित करती है।बिशन हमेशा सकारात्मक रहने की कोशिश करता है, और उसकी यह खूबी मुझे सबसे ज़्यादा प्रासंगिक लगती है। जीवन में सकारात्मक रहना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि यदि कोई व्यक्ति बस इस बात को लेकर रोता रहेगा कि उसके पास क्या नहीं है, तो वह कभी खुश नहीं रह पाएगा। इसलिए, बिशन जीवन में खुश रहना चाहता है। उसे समस्याओं का समाधान करना पसंद है, और वह उन्हें बहुत गंभीरता से नहीं लेता है क्योंकि उसे पता है कि इससे उसके आज और आने वाले कल पर बुरा असर पड़ेगा। मैं खुद के जीवन में भी, हमेशा खुश, सकारात्मक और तनाव-मुक्त रहने की कोशिश करता हूं। आपके पास जो कुछ भी है, उससे संतुष्ट रहना ज़रूरी है।

समीक्षा  

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment