जियो बी पी का 500 वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन शुरू

Live 7 Desk

मुंबई 26 सितंबर (लाइव 7) जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम (बीपी) का देश में 500 वां ईवी चार्जिंग स्टेशन की शुरूआत यहां बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में किया गया है जो नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड प्लाज़ा और जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर के मेहमानों को चार्जिंग की सुविधा प्रदान करेगा।
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक अनंत मुकेश अंबानी और बीपी के सीईओ मरे ऑकिनक्लॉस ने आज जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम के 500 वें ईवी चार्जिंग स्टेशन और 5000 वें पल्स ईवी-चार्जिंग प्वांइट का उद्घाटन किया।
जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम ने पिछले एक साल में अपने ईवी-चार्जिंग स्टेशनों के नेटवर्क का तेजी से विस्तार किया है और चार्जिंग प्वाइंट की संख्या भी 1,300 से बढ़कर 5,000 हो गई है। 95 प्रतिशत फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों के साथ, जो कि उद्योग में सबसे अधिक हैं, कंपनी उच्च गति से इलेक्ट्रॉनों की आपूर्ति करती है, जिसकी 96 प्रतिशत अपटाइम है, जिससे यह भारत का सबसे विश्वसनीय चार्जिंग नेटवर्क बन गया है।
जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम 480 किलोवाट के शीर्ष श्रेणी के चार्जर्स को तैनात करने वाला उद्योग का पहला संगठन है, जो मॉल, सार्वजनिक पार्किंग, कॉरपोरेट पार्क, होटल और अन्य सुविधाओं पर एक त्वरित और कुशल चार्जिंग अनुभव प्रदान करता है। तेजी से बढ़ते चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और डीसी फास्ट चार्जर्स के साथ चार्जिंग समय को कम करते हुए, और अपनी अत्याधुनिक जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम पल्स चार्जिंग ऐप के माध्यम से एक सहज चार्जिंग अनुभव प्रदान करते हुए, जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने की प्रक्रिया को तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
इस मौके पर श्री अंबानी ने कहा “ जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम भारत में ईवी को अपनाने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। सबसे बड़े नेटवर्क, सबसे तेज ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विस्तार और सबसे अधिक विश्वसनीयता के साथ, जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम लाखों भारतीयों को एक पूर्ण डिजिटल चार्जिंग समाधान प्रदान कर रहा है।”
रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के सौर ऊर्जा संयंत्रों द्वारा संचालित, जियो-ब्रिटिश पेट्रोलियम हरे इलेक्ट्रॉनों के साथ टिकाऊ और हरित मोबिलिटी को बढ़ावा देने के अपने व्यापक लक्ष्य की दिशा में तेजी से प्रगति कर रहा है।
श्री ऑकिनक्लॉस ने कहा “ ईवी चार्जिंग बीपी के प्रमुख परिवर्तनकारी व्यवसायों में से एक है, जो हमें एकीकृत ऊर्जा कंपनी बनने की दिशा में आगे बढ़ा रहा है। हम बड़े पैमाने पर, तेजी से और रणनीतिक स्थानों पर चार्जिंग प्रदान कर रहे हैं। बीपी और आरआईएल की क्षमताओं को मिलाकर, हम ग्राहकों के लिए एक अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव के साथ सुविधा से युक्त ईवी चार्जिंग प्रदान कर रहे हैं।”
शेखर
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment