पीओके हमारा है, विलय होगा: शिवराज

Live 7 Desk

नयी दिल्ली/जम्मू, 25 सितंबर (लाइव 7) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की कड़ी निंदा करते हुए बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का है और इसे हर हाल में वापस लिया जाएगा।
श्री चौहान ने जम्मू के कठुआ में भाजपा उम्मीदवार भारत भूषण, हीरानगर में विजय शर्मा और बिशनाह में डॉक्टर राजीव के समर्थन में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि नेकां का मतलब “नॉनसेंस कॉन्फ्रेंस” होता है, कांग्रेस- आईएनसी का मतलब “ इंडियन नेशनल करप्शन पार्टी ” होता है और पीडीपी का मतलब “ पर्सनल डेवलपमेंट पार्टी ” है। इन तीन खानदानों ने जनता के लिए कभी कुछ नहीं किया और प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन है।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर में हमारी सेनाएं पूरी ताकत से लड़ रही थी और पाकिस्तानी सेना को खदेड़ा जा रहा है। पंडित जवाहर लाल नेहरू के कारण आज कश्मीर का कुछ हिस्सा पाकिस्तान में चला गया। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान कब्जे वाला कश्मीर भारत का ही अंग है और इसलिए आज नहीं तो कल हम पूरी तरह से उसको विलय करेंगे, ये भारतीय जनता पार्टी की सरकार का संकल्प है।”
भाजपा नेता ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लोग उनकी पार्टी के साथ खड़े हैं। आतंकवाद अगर फैला तो नेशनल कॉफ्रेस और कांग्रेस की सरकार के दौरान फैला है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस चीन की मदद से अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहते हैं। ये चीन की मदद लेने की बात करते हैं। इनका और कांग्रेस का गठबंधन नहीं ठगबंधन है। इस गठबंधन में आज से ही अविश्वास हो गया है, कल साथ मिलकर क्या काम करेंगे।”
श्री चौहान ने कहा कि भाजपा ने समाज के हर वर्ग को न्याय दिया है, इसलिए यहाँ के विकास के लिए और जनता के कल्याण के लिए लोग उनकी पार्टी के साथ खड़े हैं। भाजपा पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी न केवल जम्मू में सफलता प्राप्त करेंगे बल्कि कश्मीर घाटी में भी भाजपा को अप्रत्याशित सफलता मिलेगी।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ मुहिम चलाई गई है। आतंकवादी कोई भी हो, भाजपा की सरकार उसे छोड़ेगी नहीं। उन्होंने कहा, “हम भारत के साथ खिलवाड़ करने वालो को सबक सिखाएंगे और आतंकवाद का नामो निशान मिटा देंगे। यहां शांति चाहिए, यहां सुरक्षा चाहिए, यहां प्रगति चाहिए, यहां विकास चाहिए।”
उन्होेंने कहा कि यही कांग्रेस थी जब पंडित जवाहर लाल नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को जेल भेजा था। फिर श्रीमती इंदिरा गांधी ने फारूख अब्दुल्ला की सरकार बर्खास्त किया था। फिर उनके बेटे श्री राजीव गांधी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ समझौता कर लिया।
भाजपा नेेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की धरती पर आतंकवाद तब फला-फूला जब नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस की सरकार बनी। निर्दोषों और गरीबों के खून से जम्मू-कश्मीर की धरती लाल हो गई। आतंकवादियों ने यहां ऐसा कहर ढाया कि सेना के भी कई जवानों को बलिदान देना पड़ा। उन्होंने कहा, “ लेकिन आज गर्व है, जब से देश में भाजपा की सरकार आई है, हमने तय किया है कि, हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, लेकिन किसी ने हमारे देश और जनता को छेड़ा तो हम उसे छोड़ेंगे भी नहीं।”
केन्द्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि श्री राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता भ्रम फैलाते हैं कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी, लेकिन उनके नाना पंडित जवाहर लाल नेहरू कहते थे कि आरक्षण बेकार है। इतना ही नहीं श्री राहुल गांधी जब अमेरिका गए थे तो उन्होंने कहा कि समय आने पर आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी की ओर से आपको विश्वास दिलाता हूँ कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रहते आरक्षण किसी भी कीमत पर समाप्त नहीं हो सकता है। जिनके साथ अन्याय हुआ है, जिन्हें वर्षों तक आरक्षण का लाभ नहीं मिला ऐसे समाज को भी आरक्षण देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है।”
श्री चौहान ने कहा कि जब से देश आजाद हुआ है तब से जम्मू-कश्मीर में केवल तीन खानदानों ने राज किया है और राज्य को बुरी तरह से लूटा भी है। जम्मू और कश्मीर में भेदभाव किया है, लेकिन भाजपा के लिए जम्मू और कश्मीर दोनों बराबर हैं। जम्मू के साथ अन्याय नहीं होगा।
सत्या,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment