जम्मू क्षेत्र की सीटों पर कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन जरुरी: उमर

Live 7 Desk

श्रीनगर, 25 सितंबर (लाइव 7) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को उम्मीद जताई कि कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान जम्मू क्षेत्र पर पूरा ध्यान केंद्रित करेगी और एक अक्टूबर को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के दौरान इन सीटों पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।
श्री अब्दुल्ला ने यह टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बुधवार को चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए जम्मू-कश्मीर आने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए की। उन्होंने श्रीनगर में मीडियाकर्मियों से कहा, “कांग्रेस कश्मीर में क्या करती है, यह महत्वपूर्ण नहीं है, कांग्रेस जम्मू में क्या करती है, यह महत्वपूर्ण है। दुर्भाग्य से, कांग्रेस ने जम्मू के मैदानों में उतना काम नहीं किया है, जितना हम उनसे उम्मीद करते थे।”
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “यह अच्छी बात है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि कश्मीर में एक या दो सीटों पर प्रचार करने के बाद श्री राहुल जम्मू पर ध्यान केंद्रित करेंगे।” उन्होंने कहा कि जम्मू में गठबंधन की सीटों का बड़ा हिस्सा कांग्रेस पार्टी को दिया गया और फिर भी जम्मू में कांग्रेस का अभियान गति नहीं पकड़ पाया।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में भी अच्छे मतदान की उम्मीद है। गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 61 प्रतिशत मतदान हुआ था।
श्री अब्दुल्ला गंदेरबल और बडगाम विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले चरण का मतदान उतना ही महत्वपूर्ण था जितना कि तीसरा चरण हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा, “हां, इसमें मेरा व्यक्तिगत हित जुड़ा हुआ है, लेकिन पार्टी के लिए तीनों चरण महत्वपूर्ण हैं।”
चुनावों में जीत की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर श्री उमर ने कहा, “उम्मीद पर दुनिया कायम है। मैं चुपचाप  वान हूं और बाकी सब… सबसे पहले भगवान और मतदाताओं के हाथ में है।” उन्होंने गंदेरबल में फर्जी मतदान के बारे में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, “कृपया जांच कराएं। अगर उनके उम्मीदवार उम्मीद के मुताबिक प्रभाव नहीं डाल पाते हैं, तो मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता।”
उन्होंने कहा, “यह मेरी गलती नहीं है कि लोगों ने मेरे पक्ष में चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया। पीडीपी ने साफ तौर पर दीवार पर लिखी इबारत को देख लिया है। बडगाम और गंदेरबल को भूल जाइए, वे बिजबेहरा में भी जीत जाएं, तो वे भाग्यशाली होंगे।”
संतोष अशोक
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment