यूक्रेन संघर्ष में आने वाले सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण: कीर स्टार्मर

Live 7 Desk

लंदन, 14 सितंबर (लाइव 7) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने कहा कि आने वाले सप्ताह यूक्रेन संघर्ष में बहुत महत्वपूर्ण होंगे और उन्होंने कीव की आवश्यकताओं के समर्थन के महत्व को भी रेखांकित किया।

स्टार्मर ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ कहा, “मुझे लगता है कि अगले कुछ सप्ताह और महीने महत्वपूर्ण हो सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम स्वतंत्रता के इस महत्वपूर्ण युद्ध में यूक्रेन का समर्थन करें।”

बाइडेन ने कहा कि वह और स्टार्मर यूक्रेन, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और मध्य पूर्व से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा करेंगे, जिसमें गाजा बंधक और युद्धवि  लाइव 7 भी शामिल है।

अमेरिकी मीडिया ने कहा कि स्टार्मर की वाशिंगटन यात्रा बाइडेन से रूसी क्षेत्र में लंबी दूरी की विपत्ति का समर्थन करने का आग्रह करने के लिए है। ब्रिटेन कथित रूप से यूक्रेन को रूसी क्षेत्र में लंबी दूरी तक लक्ष्य को निशाना बनाने के लिए लंबी दूरी की स्टॉर्म शैडो मिसाइलों का उपयोग करने की अनुमति देना चाहता है, लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ है क्योंकि इन मिसाइलों में अमेरिकी तकनीक है और ऐसे किसी भी हमले के लिए अमेरिकी सरकार से अनुमति की आवश्यकता होती है।

व्हाइट हाउस ने पहले कहा था कि अमेरिका और ब्रिटेन के नेताओं के बीच शुक्रवार को हुई बैठक के बाद अमेरिकी नीति में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिम को रूसी क्षेत्र के अंदर गहरे हमलों के लिए पश्चिम द्वारा आपूर्ति किए गए हथियारों के उपयोग को मंजूरी देने के खिलाफ चेतावनी दी है और कहा है कि इस तरह के किसी भी निर्णय को रूस के साथ संघर्ष में नाटो का सीधा प्रवेश माना जाएगा।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment