राजकुमार की हैट्रिक,भारत ने मलेशिया को 8-1 से रौंदा

Live 7 Desk

मोकी (चीन), 11 सितंबर (लाइव 7) राजकुमार पाल की हैट्रिक की मदद से भारत ने बुधवार को यहां चीन में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के अपने तीसरे मैच में मलेशिया को 8-1 के अंतर से हरा दिया।
राजकुमार पाल (3′, 25′, 33′) के अलावा अरिजीत सिंह हुंदल (6′, 39′) जुगराज सिंह (7′), कैप्टन हरमनप्रीत सिंह (22′) और उत्तम सिंह (40′) ने भी भारत के लिए गोल किये।इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों में नौ अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। मलेशिया के लिए एकमात्र गोल अखिमुल्लाह अनुआर (34′) ने किया।
लगातार दो जीत के बाद उत्साह से लबरेज भारत ने खेल की आक् क शुरुआत की। उन्होंने कुछ ही समय में मलेशिया को बैकफुट पर ला दिया और मैच के शुरुआती सात मिनट में ही तीन गोल दाग दिए।
पहला गोल राजकुमार पाल (3′) ने किया, जबकि दूसरा गोल अरजीत सिंह हुंदल (6′) ने किया, जिन्होंने मलेशियाई गोलकीपर के बाएं कंधे को पार करते हुए सुदूर पोस्ट से शीर्ष कॉर्नर पाया, जबकि तीसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर रूटीन के दौरान जुगराज सिंह के शक्तिशाली ड्रैग-फ्लिक के माध्यम से आया।
मलेशिया को संभलने में समय लगा। मलेशिया को 18वें मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन बार के नीचे मौजूद   कारकेरा ने आसान बचाव किया। भारत ने तुरंत पलटवार किया और एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन मलेशियाई फर्स्ट रशर ने खतरे को टाल दिया।
भारत ने मलेशियाई हाफ में आक् क हमले जारी रखे। उन्हें कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिनमें से आखिरी कॉर्नर को कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला, जिससे स्कोर 4-0 हो गया। 25वें मिनट में राजकुमार ने सर्कल के अंदर उत्तम सिंह द्वारा लिए गए शॉट के बाद मलेशियाई गोलकीपर के रिबाउंड पर नेट के पीछे जाकर दूसरा गोल अपने नाम किया। पहले हाफ का अंत 5-0 की शानदार बढ़त के साथ हुआ।
तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने लगातार हमलों के जरिए खेल पर नियंत्रण बनाए रखा। राजकुमार ने मलेशियाई गोलकीपर एड्रियन के रिबाउंड पर गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की, जिन्होंने ओपन प्ले में विवेक सागर प्रसाद के शुरुआती शॉट को रोक दिया था।
इस बीच, मलेशिया भारत के घेरे में घुस गया और अगले मिनट में अखिमुल्ला अनुआर (34′) ने गोल कर दिया। हालाँकि, भारत ने अपनी संख्या में दो और गोल जोड़ लिए क्योंकि हुंदल ने 39वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया, जबकि उत्तम ने 40वें मिनट में एक पेनल्टी कॉर्नर रूटीन के बाद गेंद को गोल में डाल दिया, जिससे तीसरा क्वार्टर 8- के विशाल स्कोर के साथ समाप्त हुआ।
भारत टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में गुरुवार को 1315 पर कोरिया से भिड़ेगा।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment