उत्तरी गाजा में हुए इजरायली हवाई हमले में 9 की मौत

Live 7 Desk

गाजा, 11 सितंबर (लाइव 7) उत्तरी गाजा पट्टी के जबालिया शहर में एक घर को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में कम से कम नौ फिलिस्तीनियों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। यह जानकारी फिलिस्तीनी सूत्रों ने मंगलवार को दी।

गाजा में फिलिस्तीनी नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता महमूद बस्सल ने कहा कि “इज़राइली विमान ने जबालिया में गाजा स्ट्रीट पर अल-कुद्स ओपन यूनिवर्सिटी के डॉ. अकरम अल-नज्जर के घर पर हमला किया, जिसमें तीन बच्चों और दो महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हो गई और पड़ोसी घरों के अन्य लोग घायल हो गए।”

उन्होंने कहा कि नागरिक रक्षा दल अब भी लापता लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, जो संभावित रूप से लक्षित घर और उसके आस-पास की इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं।

बस्सल ने कहा कि मृतकों और घायलों को उत्तरी गाजा के इंडोनेशियाई अस्पताल में भर्ती किया गया है। अभी तक इस हमले पर इजरायल की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

इज़रायल ने 07 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इज़राइली सीमा पर हमास द्वारा किए गए हमले का बदला लेने के लिए गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रमण शुरू किया, जिस हमले में लगभग 1,200 इजरायली मारे गए और 250 से अधिक अन्य लोगों को बंधक बना लिया गया।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि गाजा पर चल रहे इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41,020 हो गई है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment