अवैध निर्माण हुआ है तो मस्जिद को गिरा देना चाहिए: गोयल

Live 7 Desk

नयी दिल्ली 06 सितंबर (लाइव 7) यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट ने हिमाचल प्रदेश में शिमला के उपनगर संजौली में स्थित मस्जिद को पूरी तरह वक्फ बोर्ड द्वारा अपने नियंत्रण में लेकर मस्जिद में तैनात इमाम के मुद्दे पर कहा है कि उसका इससे कुछ लेना-देना नहीं है, लेकिन वह इस बात की मांग करता है कि अगर मस्जिद में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण हुआ है, तो मस्जिद को गिरा देना चाहिए।
फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता जय भगवान गोयल ने शुक्रवार को कहा कि शिमला वक्फ बोर्ड के अधिकारी कुतुबुद्दीन मानते हैं कि मस्जिद में व्यापक अवैध निर्माण हुआ है, तो स्थानीय नागरिकों की मांग का समर्थन करते हुए मस्जिद को गिरा देने की मांग का समर्थन क्यों नहीं करते। इमाम को हटाने या नहीं हटाने से हिंदुओं का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि यह एक ज्वलंत प्रश्न है कि शिमला में मुस्लिम आबादी ना के बराबर है बावजूद इसके चार-पांच मंजिल की मस्जिद का अवैध निर्माण किसके लिए किया जा रहा था।
उन्होंने कहा कि कुतुबुद्दीन का यह कहना कि राज्य के बाहर से किसी व्यक्ति को यहां नहीं रहने दिया जाएगा, सुलगते मामले को शांत करने और लोगों को गुमराह करने के सिवाय और कुछ नहीं है। राज्य की कांग्रेस सरकार के मंत्री ने भी माना है कि यहां बंगलादेशी और रोहिंग्या मुसलमान को पनाह देने की तैयारी चल रही है। हिमाचल ( जिसे देवभूमि माना जाता है,) की शांति भंग करने के लिए संप्रदाय विशेष की दृष्टि पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि देशभर में अवैध मस्जिदों एवं मजारों का निर्माण करने के लिए कुख्यात इस संप्रदाय के कुटिल इरादे हिमाचल की सहनशील हिंदू जनता कभी सफल नहीं होने देगी। कल नगर निगम अदालत में सुनवाई करेगी, जिस पर सब की नजर रहेगी। स्थानीय लोगों द्वारा अवैध मस्जिद को तोड़ने का दो दिन की मोहलत दी है। मांगे ना माने जाने पर राज्य भर के हिंदू प्रदेश की शांति कायम रखने के लिए व्यापक आंदोलन कर सकते हैं।
संतोष. 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment