रूस उत्तरी समुद्री मार्ग से बढ़ाएगा माल यातायात: पुतिन

Live 7 Desk

व्लादिवोस्तोक, 05 सितंबर (लाइव 7) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि रूस उत्तरी समुद्री मार्ग पर कार्गो यातायात बढ़ाना जारी रखेगा।
पूर्वी आर्थिक मंच (ईईएफ) के पूर्ण सत्र के दौरान पुतिन ने कहा “ हम उत्तरी समुद्री मार्ग के माध्यम से] कार्गो यातायात में वृद्धि जारी रखेंगे, जिसमें आर्कटिक जमा के सक्रिय विकास, पारगमन को बढ़ाकर पश्चिम से पूर्व की ओर कार्गो को पुनर्निर्देशित करना शामिल है।”
पुतिन ने कहा कि देश उत्तरी समुद्री मार्ग की सीमाओं के भीतर रूसी बंदरगाहों की क्षमता भी बढ़ाना जारी रखेगा।
श्री पुतिन ने कहा “ दो साल पहले उत्तरी समुद्री मार्ग पर कैबोटेज यात्राएं शुरू की गई थीं, आज इस योजना में उत्तर-पश्चिम, आर्कटिक और सुदूर पूर्व में 14 बंदरगाह हैं। मैं यह बताना चाहूंगा कि पिछले साल के अंत तक रूसी बंदरगाहों की क्षमता उत्तरी समुद्री मार्ग की सीमाओं के भीतर 40 मिलियन टन से अधिक हो गया, हमारा मानना ​​है कि यह सिर्फ शुरुआत है और हम उनकी क्षमताओं को बढ़ाना, कार्गो ट्रांसशिपमेंट का आधुनिकीकरण करना और छोटी और लंबी दूरी की रेलवे पहुंच का विस्तार करना जारी रखेंगे।’
ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम मंगलवार को शुरू हुआ और शुक्रवार तक चलेगा। इसकी मेजबानी रूस के प्रशांत तट के शहर व्लादिवोस्तोक में सुदूर पूर्वी संघीय विश्वविद्यालय द्वारा की जा रही है। स्पूतनिक ईईएफ 2024 का सामान्य सूचना भागीदार है।
समीक्षा,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment