सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के कौन बनेगा करोड़पति 16 में बंटी वाडिवा ने 260 रूपये से लखपति बनने तक का सफर तय किया

Live 7 Desk

मुंबई, 03 सितंबर (लाइव 7) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 16 में प्रतियोगी बंटी वाडिवा ने 260 रूपये से लखपति बनने तक का सफर तय किया है।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के पसंदीदा क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 16 में, अलग-अलग पृष्ठभूमि से आए प्रतियोगी अपने माता-पिता की इच्छाओं को पूरा करने, वित्तीय दिक्कतों को दूर करने, या व्यक्तिगत आकांक्षाओं को साकार करने के सपनों से प्रेरित होकर प्रतिष्ठित हॉट सीट की शोभा बढ़ा रहे हैं, जिससे यह शो कईयों के लिए सपनों को हकीकत में बदलने का माध्यम बन गया है। अपने सपनों को हासिल करने के करीब पहुंचने वालों में, मध्य प्रदेश के असादी से बंटी वाडिवा भी हैं, जो बुधवार 4 सितंबर को हॉटसीट पर नज़र आएंगे।

गरीबी के दुष्चक्र में फंसे और कई दिक्कतों का सामना करने वाले, बंटी एक आदिवासी समुदाय से आते हैं। हालांकि, अपने दृढ़संकल्प और ज्ञान की ताकत की मदद से, बंटी ने हार नहीं मानी और कौन बनेगा करोड़पति तक का सफर तय किया। अपनी किस्मत को बदलने के लिए , केबीसी से मिलने वाले मौके का लाभ उठाने के लिए तैयार और सब कुछ दांव पर लगाकर, बंटी शो में 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने के लिए तत्पर हैं।

बंटी अपने इलाके से कौन बनेगा करोड़पति में आने वाले पहले व्यक्ति हैं, और उनके अनुसार मुंबई तक का उनका सफर जीवन बदलने वाला और बेहद महत्वपूर्ण रहा है; उन्होंने ट्रेन के जनरल कोच में पूरे रास्ते एक पैर पर खड़े होकर सफर किया, जिसे उन्होंने एक आध्यात्मिक परीक्षा माना, जो अब पूरी हो रही है। बंटी के घर में टेलीविज़न नहीं है, लेकिन 2016 में, उन्हें एक फ़ोन कॉल से केबीसी के बारे में पता चला और उन्होंने संकल्प लिया कि वह शो में आने के लिए खुद को तैयार करेंगे।उनका दृढ़ संकल्प सफल रहा, क्योंकि केबीसी से उन्हें अकल्पनीय अनुभव मिला है, जैसे कि मुख्य एपिसोड के लिए अपने पिता के साथ फ्लाइट में सफर करना, जिससे उनके परिवार को बहुत खुशी मिली है।

शो में अपनी उपस्थिति के दौरान, बंटी ने मेज़बान अमिताभ बच्चन से अनुरोध किया कि वह सुपर सवाल – दुगनास्त्र बोनस की जीत का चेक खुद उनके पिता को सौंपें, जिससे पता चलता है कि केबीसी ने उनके जीवन पर कितना परिवर्तनकारी प्रभाव डाला है, और सेट पर मौजूद सभी लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाते हुए उनकी जीत को सराहा। उनके मनोरंजक खेल ने एबी को भी बंटी की सराहना करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, “आप भले ही एक छोटे समुदाय से आते हों, लेकिन आपका ज्ञान आपको बड़ा बनाता है।”

बंटी वाडिवा ने बताया, “मेरी कोचिंग फीस 11,000 थी और भारी आर्थिक तंगी के बावजूद, मेरे पिता और मां ने हमेशा मेरे सपने का समर्थन किया। उन्होंने मेरे ट्यूशन के लिए कर्ज़ तक लिया क्योंकि वे चाहते थे कि मैं खेती-बाड़ी की ज़िंदगी से दूर रहूं और अपने लिए बेहतर राह खोजूं। भले ही हम एक छोटे समुदाय से आते हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि हमारा ज्ञान बड़े बदलाव ला सकता है। मैं अपने गांव के लिए एक रोल मॉडल बनना चाहता हूं, क्योंकि पीढ़ियों से खेती हमारे लोगों के लिए एकमात्र रोज़गार रही है; मैं इसे बदलना चाहता हूं। मैं अपने खाते में केवल 260 रूपये लेकर मुंबई आया था और अब, मैं इस शो की बदौलत लखपति बन गया हूं। इस पैसे से, मैं अपने पिता का कर्ज़ चुकाऊंगा और अपने गांव को दिखाऊंगा कि सपने सच हो सकते हैं, चाहे सफर कितना भी कठिन क्यों न हो।”

क्या बंटी गरीबी की बेड़ियों को तोड़कर 1 करोड़ जीत पाएगा? कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 16, बुधवार, 4 सितंबर को रात 9 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment