नयी वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन के दौरान उत्सव का माहौल

Live 7 Desk

चेन्नई, 31 अगस्त (लाइव 7) चेन्नई- नागरकोइल नयी वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन के दौरान शनिवार को यहां उत्सव का वातावरण था।
तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रव ने इस अवसर समारोह में आमंत्रित कई प्रतिभावान विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।
चेन्नई रेलवे स्टेशन को विभिन्न प्रकार के फूलों और रेड कार्पेट से सजाया गया और स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग वंदे भारत ट्रेन को रवाना होते देखने के लिए एकत्रित हुए थे। स्टेशन पर आयोजित सांस्कृतिक गीतों पर स्कूली बच्चों ने पारम्परिक परिधान पहनकर नृत्य की प्रस्तुति दी। कुछ विद्यार्थियों ने वंदे भारत ट्रेन का मॉडल बनाकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया, जिसको देखकर लोग मुग्ध थे।
नयी वंदे भारत का स्वागत करने के लिये स्थानीय सभी वर्गों के लोग उपस्थित है जिम अध्यापक व्यवसायी, छात्र-छात्राओं के साथ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल थे। उपस्थित लोगों ने वंदे भारत ट्रेन पर फूलों की बौछार की और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाये।
नयी वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे स्थानीय लोगों में से कुछ लोग ऐसे थे, जो पहली बार वंदे भारत ट्रेन का सफर कर रहे थे। उन लोगों ने अपना अनुभव साझा किया।
चेन्नई से तिरुनेलवेली जा रहे क़ालीराजन ने कहा, “मैं पहली बार किसी बंदे भारत रेलगाड़ी में बैठा हूं। घूमने के लिए तिरुनेलवेली जा रहे हैं। मुझे इस ट्रेन में सफर करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है।”
उन्होंने कहा ,“साधारण ट्रेन से यह सफर करीब 10 घण्टों का है लेकिन अब यह यात्रा लगभग दो घंटे कम समय में पूरी हो गयी है, जो काफी सुखद है।”
वंदे भारत ट्रेन के किराया को लेकर हुयी बातचीत में श्री क़ालीराजन ने बताया कि साधारण ट्रेन में स्लीपर का किराया करीब 500 रुपये है जबकि वंदे भारत ट्रेन में एक व्यकित् का 1800 रुपये है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश में मेरठ -लखनऊ, तमिलनाडु में चेन्नई-नागरकोइल और तमिलनाडु के मदुरै-बेंगलुरु (कर्नाटक) तक तीन नयी वंदे भारत रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
  सैनी
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment