सोनी सब के श्रीमद्  ायण में श्री   और मां सीता के वनवास से लौटने पर अयोध्या में पहली दीवाली मनाई गई

Live 7 Desk

मुंबई, 25 अगस्त (लाइव 7) सोनी सब के शो ‘श्रीमद्  ायण’ में श्री   और मां सीता के वनवास से लौटने पर अयोध्या में पहली दीवाली मनाई गयी।

चौदह साल के कठिन वनवास और रावण (निकितिन धीर) के साथ महायुद्ध के बाद श्री   (सुजय रेऊ) और मां सीता (प्राची बंसल) की दिव्य जोड़ी अयोध्या लौटी हैं। उनकी वापसी से पहले श्री  , हनुमान (निर्भय वाधवा) को उनके अयोध्या वापस आने की खबर देने के लिए भेजते हैं, जिससे निवासियों में कुछ   और उत्साह दिखे। हालांकि, हनुमान देखते हैं कि निवासी काफी दुखी और चिंतित हैं यह सोचकर कि उनकी प्यारी दिव्य जोड़ी कब वापस आएगी।

आगामी एपिसोड में अयोध्या सहस्त्रमुखी रावण की अशुभ छाया से घिर जाएगी, जो शहर को अंधेरा कर देता है, जिससे निवासी भगवान   और सीता की वापसी को लेकर चिंतित हो जाते हैं। निवासियों के मूड को देखते हुए हनुमान और भरत (निखिलेश राठौर) सुझाव देते हैं कि लोगों को अंधेरे और नकारात्मकता को दूर करने के लिए दीये जलाने चाहिए। इसके बाद अयोध्या में रोशनी और खुशियों का माहौल बन जाता है, क्योंकि श्री   और सीता आखिरकार लौट आते हैं। इस तरह पहली बार दिवाली मनाई जाती है।

श्रीमद्  ायण में भगवान श्री   की भूमिका निभाने वाले सुजय रेऊ ने कहा, मैं अयोध्या के निवासियों की भावनाओं से गहराई से जुड़ा हुआ महसूस करता हूं, क्योंकि वे चौदह साल के वनवास के बाद श्री   की वापसी का इंतजार कर रहे हैं। शो में यह क्षण   और अंधकार पर प्रकाश की जीत का प्रतीक है, जो दिवाली का असली सार है। मैं इस प्रतिष्ठित कहानी को जीवंत करने और श्री   और सीता की घर वापसी की खुशी को हमारे दर्शकों के साथ साझा करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

श्रीमद  ायण हर सोमवार से शनिवार शाम 7.30 बजे सोनी सब पर प्रसारित होता है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment