श्रीमद  ायण की कहानी के नए अध्याय में सीता का किरदार भावनाओं के मामले में बहुत उतार-चढ़ाव से गुजरेगा : प्राची बंसल

Live 7 Desk

मुंबई, 26 अगस्त (लाइव 7) सोनी सब के सीरियल श्रीमद्  ायण में मां सीता का किरदार निभाने वाली प्राची बसंल ने कहा कि श्रीमद  ायण की कहानी के नए अध्याय में सीता का किरदार भावनाओं के मामले में बहुत उतार-चढ़ाव से गुजरेगा।

महायुद्ध में रावण (निकितिन धीर) को हराने के बाद भगवान श्री   (सुजय रेऊ) और मां सीता (प्राची बंसल) अयोध्या लौट रहे हैं। यह श्री   और सीता के जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक है।   राज्य स्थापित करने से लेकर दिव्य वियोग और उनके बेटों लव और कुश के जन्म तक श्रीमद्  ायण का नया अध्याय दर्शकों को कई अनकही कहानियों से रूबरू कराएगा।

श्रीमद  ायण ने मां सीता का किरदार निभा रही प्राची बंसल ने बताया, कहानी के नए अध्याय में सीता का किरदार भावनाओं के मामले में बहुत उतार-चढ़ाव से गुजरेगा।रावण की अशोक वाटिका में बंदी बनाए जाने और वनवास के कठिन दौर से गुजरने के बाद सीता के लिए आखिरकार खुशियों का दौर शुरू होना रोमांचक है। उसका श्री   से फिर से मिलन हो गया है। यह वह पुनर्मिलन है जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार था। हालाँकि, सीता की यात्रा यहीं खत्म नहीं होती। इस जोड़े पर दिव्य वियोग मंडरा रहा है और उसके बाद दर्शकों को उनके जीवन का एकऔर चुनौतीपूर्ण दौर देखने को मिलेगा।युवा दर्शकों के लिए  ायण को लाने का सबसे पुरस्कृत हिस्सा आज की पीढ़ी को अपनी संस्कृति से फिर से जुड़ने में मदद करना है। जैसे-जैसे लोग अधिक आधुनिक होते जा रहे हैं, वे अपनी परंपराओं से दूर होते जा रहे हैं। ये प्राचीन कहानियाँ महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे जीवन के बारे में मूल्यवान सबक सिखाती हैं और कैसे देवताओं को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। इन कहानियों को दिखाकर हम लोगों को याद दिला सकते हैं कि कठिनाइयाँ जीवन का एक हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें दूर किया जा सकता है। मुझे लगता है कि इस शो के माध्यम से इन बातों को सबके साथ साझा करना महत्वपूर्ण है।

श्रीमद  ायण सोमवार से शनिवार तक शाम 7:30 बजे सोनी सब पर प्रसारित होता है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment