सर्फिंग में एशियाई खेलों का कोटा हासिल कर भारत ने रचा इतिहास

Live 7 Desk

थुलुस्धू, मालदीव, 24 अगस्त (लाइव 7) भारतीय सर्फिंग के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन रहा जब एशियाई सर्फिंग चैंपियनशिप 2024 में भाग लेने वाली टीम ने एशियाई खेल 2026 के लिए अपना पहला कोटा हासिल कर लिया।
ये कोटा चैंपियनशिप में भारतीय सर्फ़रों द्वारा अर्जित रैंकिंग अंकों के आधार पर अर्जित किए गए हैं। कल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले किशोर कुमार कड़ी प्रतिस्पर्धा में मामूली अंतर से चूक गए, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उनके शानदार प्रदर्शन ने सुनिश्चित किया कि उनके देश ने एशियाई खेलों के लिए कोटा अर्जित किया। एशियन सर्फिंग चैंपियनशिप 2024, जो एशियन गेम्स 2026 के लिए क्वालीफायर भी है, में आठ भारतीय सर्फर्स ने चार अलग-अलग श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा की।
कई राष्ट्रीय चैंपियनशिप खिताब अपने नाम करने के बाद किशोर कुमार ने आज अंडर-18 लड़कों की श्रेणी में एशिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ सर्फ़रों के खिलाफ प्रतियोगिता में प्रवेश किया। वह हीट 2 सेमीफाइनल में 8.26 के स्कोर के साथ चीन के चेंगझेंग वांग के ठीक पीछे तीसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने 10.00 का स्कोर करके दूसरा स्थान हासिल किया। जापानी सर्फर तारो ताकाई ने 14.50 के स्कोर के साथ उसी हीट में पहला स्थान हासिल किया। किशोर कुमार, जो पहले राउंड 1, राउंड 3 और क्वार्टरफाइनल में पहले स्थान पर रहे।
टूर्नामेंट में किशोर के बाद एक और सफल सर्फर हरीश मुथु ने भी अपनी छाप छोड़ी क्योंकि वह एशियाई सर्फिंग चैंपियनशिप क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बने। हालाँकि कड़े मुकाबले में वह पिछड़ गये।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment