इंग्लैंड ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया

Live 7 Desk

मैनचेस्टर 25 अगस्त (लाइव 7) जो रूट की नाबाद (62) रनों की जुझारू पारी दम पर इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।
इससे पहले शनिवार को कामिंडू मेंडिस के शानदार शतक की बदौलत श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 326 स्कोर खड़ा करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य दिया था। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने इंग्लैंड की टीम के खिलाफ श्रीलंकाई गेंदबाजों ने शुरुआत में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट झटके थे। लेकिन जो रूट नाबाद (62) ने हैरी ब्रूक और जेमी स्मिथ के साथ दो अहम साझेदारियां करके मैच चौथे दिन ही समाप्त कर दिया। इसी के साथ रूट ने टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में राहुल द्रविड़ और एलेन बॉर्डर को पीछे छोड़ दिया। हैरी ब्रूक ने (32) और जेमी स्मिथ ने (39) रन बनाये।
धनंजय डी सिल्वा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। श्रीलंका ने कप्तान धनंजय डीसिल्वा (74) और मिलन रत्नायके (72) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पहली पारी में 236 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर क्रिस वोक्स और शोएब बशीर ने तीन-तीन बल्लेबाजों को आउट किया। गस ऐटकिंसन को दो विकेट मिले।
इसके जवाब में इंग्लैंड ने जेमी स्मिथ (111) की शतकीय और हैरी ब्रूक (56) की अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत 358 को स्कोर बनाकर 122 रन की बढ़त हासिल की। श्रीलंका की ओर से असिता फर्नांडो ने चार विकेट लिये। प्रभात जयसूर्या को तीन विकेट मिले। विश्वा फर्नांडो ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।
कामिंडू मेंडिस की शतकीय और दिनेश चांदीमल (79) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 326 स्कोर खड़ार इंग्लैंड को जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और मैथ्यू पॉट्स ने तीन-तीन विकेट लिये। गस ऐटकिंसन को दो विकेट मिले।
टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने 57.2 ओवर में पांच विकेट पर 205 रन बनाकर पांच विकेट से मुकाबला जीत लिया। श्रीलंका की ओर से प्रभात जयसूर्या और असिता फर्नांडो ने दो विकेट लिये। जेमी स्मिथ को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment