सायरा बानो ने जन्मदिन पर अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार के साथ बिताए लम्हों को याद किया

Live 7 Desk

मुंबई, 23 अगस्त (लाइव 7) बॉलीवुड अभिनेत्री सायरा बानो ने आज अपने जन्मदिन पर अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार के साथ बिताए लम्हों को याद किया।

सायरा बानो ने आज अपना 80वां जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर उन्होंने अपने इंस्टाग्  अकाउंट पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने दिवंगत पति और सिनेमा जगत के महान अभिनेता दिलीप कुमार के साथ बिताए लम्हों को याद किया।

सायरा बानो ने अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। इनमें एक फोटो तब की है, जो उन्होंने दोस्तों और परिवार के बीच दिलीप कुमार के साथ अपना जन्मदिन मनाया था।

सायरा बानो ने पोस्ट में लिखा, मुझे अब तक का सबसे कीमती तोहफा क्या मिला? दिलीप कुमार की ओर से एक दिल से की गई तारीफ जिसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी! मेरे घर पर एक जादुई शाम को वे मेरे पास आए, मेरा हाथ थामा और कहा, तुम एक खूबसूरत लड़की बन गई हो। समय थम गया। मुझे नहीं पता था कि यह हमारी खूबसूरत   कहानी की शुरुआत थी।बड़े होते हुए, जन्मदिन हमेशा खास होते थे, मेरी दादी शमशाद वहीद खान, मेरी प्यारी मां परी चेहरा नसीम बानूजी और मेरे बड़े भाई सुल्तान के मार्गदर्शन से मिले भरपूर प्यार और समर्थन की बदौलत, मैं वो बन पाई जो मैं आज हूं। उसके लिए मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी।

23 अगस्त, 1966 को, हमने मेरा जन्मदिन और हमारे नए घर का गृह प्रवेश किया, जिसे सोच-समझकर दिलीप साहब (दिलीप कुमार) के घर के पास चुना और बनाया गया था। कई विकल्पों में से, हमने उनके करीब रहने के लिए ये जगह चुनी, उस वक्त हम नहीं जानते थे हम साथी बनने वाले हैं। उन्होंने मद्रास से फ्लाइट लेकर मुझे हैरान कर दिया, और उनके शब्दों ने एक ऐसा बंधन जगाया जो जीवन भर रहेगा।

एक फैन से लेकर समर्पित पत्नी तक, मुझे इस अविश्वसनीय इंसान के कई पहलुओं का अनुभव करने का सौभाग्य मिला है। उनकी सादगीपूर्ण शान और दयालुता ने मेरे दिल को ऐसे तरीके से छुआ है, जिसके बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था।

सायरा बानो ने लिखा,आज, जब मैं एक और जन्मदिन मना रही हूं, तो मैं दयालु लोगों के प्यार और कृतज्ञता से अभिभूत हूं, जिन्होंने मुझ पर प्यार लुटाया है। फिर भी, खुशी के बीच, मेरा दिल उस व्यक्ति के लिए तरसता है, जिसने हर दिन को त्यौहार जैसा महसूस कराया – दिलीप साहब। मैं चाहती हूं कि वो मेरा हाथ थामे, मुझे देखकर मुस्कुराए और इस दिन को यादगार बनाए।हालांकि वो शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हैं, लेकिन उनका प्यार और विरासत मेरे दिल में जिंदा है। मैं हमारे साथ बिताए समय के लिए आभारी हूं और हमने जो यादें बनाई हैं, उन्हें संजो कर रखती हूं। इस जन्मदिन पर, मैं अपने इंस्टाग्  पेज के जरिए आप सभी के साथ अपने प्यार की कहानियां शेयर करके उन्हें हमेशा के लिए जिंदा रख रही हूं।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment