ईरान बस दुर्घटना में 28 पाकिस्तानी  लुओं की मौत

Live 7 Desk

तेहरान, 21 अगस्त (लाइव 7)ईरान के यज़्द शहर में तीर्थयात्रा पर गये पाकिस्तान के 28  लुओं की मंगलवार को एक बस दुर्घटना में मौत हो गयी जबकि 23अन्य घायल हो गये
तेहरान में पाकिस्तान के राजदूत ने आज यह जानकारी दी।
ईरान में पाकिस्तान के राजदूत मुदस्सिर टीपू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि धार्मिक यात्रा के दौरान, 28 पाकिस्तानी जायरीन कल रात यज़्द शहर में बस दुर्घटना में मारे गये और अन्य 23 घायल हैं।
इस बीच,समाचार पत्र ‘डॉन’ ने बताया कि पाकिस्तान में ईरान के राजदूत रेजा अमीरी मोघदम ने दुर्घटना में 28 पाकिस्तानियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने विदेश मंत्रालय को शवों को वापस लाने और घायलों को समय पर सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उनकी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शोक संतप्त परिवारों और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए कहा कि उन्होंने तेहरान में पाकिस्तान के मिशन को प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।
रेडियो पाकिस्तान ने प्रारंभिक रिपोर्टों का हवाला देते हुए आशंका जतायी है कि ब्रेक फेल होने के कारण यह हादसा हुआ।
 , 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment