आंध्र में फार्मा इकाई में विस्फोट , 10 लोगों की मौत

Live 7 Desk

अनकापल्ले 21 अगस्त (लाइव 7) आंध्र प्रदेश में अनकापल्ले जिले के अचुतापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में एक फार्मास्युटिकल इकाई में बुधवार को रिएक्टर विस्फोट में कम से कम 10 श्रमिकों की मौत हो गयी और 30 से अधिक लोग झुलस गये।
गृह मंत्री वंगालापुडी अनिता ने दुर्घटना की जांच के साथ ही जिला कलेक्टर विजय कृष्णन को पीड़ितों के लिए बेहतर चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिये हैं।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक विस्फोट के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। घटना के समय फार्मा कंपनी में 200 से अधिक श्रमिक काम कर रहे थे। विस्फोट से फार्मा इकाई की पहली मंजिल का स्लैब ढह गया है जिससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है । कुछ श्रमिकों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। आग बुझाने के लिए अनाकापल्ले और आसपास के इलाकों से 10 से अधिक दमकल और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचीं। जिला प्रशासन और पुलिस के शीर्ष अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। मौके पर बचाव और राहत अभियान जारी है। अनाकापल्ले जिला कलेक्टर ने बताया कि घटना में झुलसे श्रमिकों को अनाकापल्ले शहर के एनटीआर अस्पताल, विजाग शहर के केजी अस्पताल और कुछ अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
श्रम मंत्री वासमसेट्टी सुभाष ने कहा कि मृतकों की संख्या स्पष्ट नहीं है तथा बचाव अभियान अभी जारी है। उन्होंने कहा कि कारखानों पर तीसरे पक्ष की एजेंसियों की निगरानी उद्योगों में अक्सर होने वाली दुर्घटनाओं का प्रमुख कारण है।
अशोक
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment