श्री महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था अब होमगार्ड के जिम्मे

Live 7 Desk

उज्जैन, 20 अगस्त (लाइव 7) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने श्री महाकालेेश्वर मंदिर में बढ़ते  लुओं की संख्या और इस समूचे क्षेत्र में बढ़ती सुविधाओं के मद्देनजर मंदिर की व्यवस्था होमगार्ड के जिम्मे दिए जाने और इस क्षेत्र में दो नए पुलिस थाने खोलने की घोषणा की है।
डॉ यादव कल देर शाम यहां श्रावण मास के अंतिम सोमवार के दिन श्री महाकाल की भव्य सवारी में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने इस समारोह को संबोधित करते हुए ये अहम घोषणाएं कीं।
उन्होंने कहा कि श्री महाकालेश्वर मंदिर में सुविधाओं और यहां दर्शनार्थियों के बढ़ने के साथ उज्जैन नगर और यहां विकास भी बढ़ रहा है, इसलिए प्रशासन की ओर से दो नए थाने खोले जाने की मांग को स्वीकृत किया जा रहा है। नए दो थानों में से एक श्री महाकाल लोक में और दूसरा इंदौर रोड के पास तपोभूमि में बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि महाकाल मंदिर की आंतरिक व्यवस्था की जिम्मेदारी श्री महाकाल लोक पुलिस थाने के पास होगी। दोनों थानों की स्वीकृति सभी पदों के साथ दी गई है।
इसी क्रम में उन्होंने कहा कि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था अब निजी एजेंसी के हाथ में नहीं, बल्कि होमगार्ड के जिम्मे होगी। होमगार्ड जवानों के लिए जितने पदों की मांग होगी, उतने दिए जाएंगे। 400 होमगार्ड जवान भी मंदिर में तैनात होंगे।
श्री महाकाल की इस भव्य सवारी के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सांसद विष्णुदत्त शर्मा, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार और उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री गौतम टेटवाल, लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
गरिमा
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment