विष्णु मनगोली ने अमिताभ बच्चन को किया प्रभावित

Live 7 Desk

मुंबई, 20 अगस्त (लाइव 7) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के लोकप्रिय क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16’ के सबसे कम उम्र के प्रतियोगी विष्णु मनगोली ने अपने महत्वाकांक्षी इसरो के सपने और एआई नॉलेज से होस्ट अमिताभ बच्चन को प्रभावित कर दिया।
लोकप्रिय क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16’ में आज रात इस सीजन के सबसे कम उम्र के प्रतिभागियों में से एक विष्णु मनागोली शामिल होंगे। चेन्नई, तमिलनाडु के रहने वाले 18 वर्षीय विष्णु सिर्फ ग्रैंड प्राइज के लिए ही नहीं बल्कि इस दुनिया से परे एक सपने को पूरा करने के लिए भी प्रयासरत हैं। इसरो में शामिल होने और भारत के अंतरिक्ष मिशन में योगदान देने की महत्वाकांक्षाओं के साथ विष्णु का हॉट सीट तक का सफर जुनून से भरा है, जो होस्ट और दर्शकों दोनों को ही आकर्षित करेगा। उनकी बुद्धिमत्ता और समर्पण से प्रभावित होकर होस्ट अमिताभ बच्चन को विष्णु के साथ सार्थक बातचीत करते देखा जा सकेगा, जहाँ दोनों कॉलेज लाइफ से लेकर दोस्ती और उससे आगे जाकर हर चीज पर चर्चा करते हैं, जो दर्शकों के लिए एक दिलचस्प शो की दावत देता है।
वर्तमान में इंजीनियरिंग के अपने दूसरे वर्ष में विष्णु मनागोली को सामान्य ज्ञान में गहरी रुचि है। सीखने की ललक है। इन दोनों ही बातों ने उन्हें कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट तक पहुँचाया। यह एक ऐसा शो है, जिसे वे बचपन से ही पसंद करते आए हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग में विशेषज्ञता के साथ ही उनका जुनून स्पेस एरोनॉमिक्स में उनकी गहरी रुचि से और समृद्ध हो जाता है। केबीसी के इस सीज़न में सबसे कम उम्र के प्रतियोगियों में से एक के रूप में विष्णु ने अपने उल्लेखनीय ज्ञान से अमिताभ बच्चन का ध्यान आकर्षित किया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे एक प्रशंसक ने उन्हें ब्लॉग लिखते हुए एक ताजा तस्वीर साझा की थी, जिसमें वे एआई के उपयोग से अपनी आवाज का उपयोग कर रहे थे, और कैसे इसने उन्हें टेक्नोलॉजी की प्रगति से प्रभावित किया।
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 में अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए प्रतियोगी विष्णु मनगोली ने कहा, मैं आठ साल की उम्र से ही इस शो का उत्साही फॉलोअर रहा हूँ। मैंने केबीसी किड्स स्पेशल के दौरान भाग लेने की कोशिश की थी। जब मैं अठारह वर्ष का हुआ, तो मेरे दो मुख्य लक्ष्य थे: पहला, अपने सभी दस्तावेज़ व्यवस्थित करना और दूसरा, केबीसी हॉटसीट पर पहुँचना। हॉटसीट पर आना बचपन का सपना रहा है और मैं इस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूँ। मैंने दैनिक समाचारों से अपडेट रहकर, किताबें पढ़कर, यूट्यूब पर खोज करके और हर उपलब्ध संसाधन का उपयोग करके तैयारी की। मेरा मानना ​​है कि पाठ्यपुस्तकों से परे भी ज्ञान का खजाना है, और मैं जितना संभव हो उतना इकट्ठा करने और आत्मसात करने का प्रयास करता हूं। जब मैं यहां आने के लिए घर से निकल रहा था, तो मैंने अपने माता-पिता से कहा कि मैं इस अवसर का सर्वोत्तम उपयोग करने का प्रयास करूंगा! मैं एक दिन इसरो में शामिल होने का सपना देखता हूं; मैं एआई के अपने ज्ञान को स्पेस रिसर्च में लागू करना चाहता हूं और अपने देश को गौरवान्वित करना चाहता हूं। यह उस लक्ष्य की ओर एक कदम है।
विष्णु की कहानी शिक्षा, उनके परिवार और बेहतर भविष्य के उनके सपनों के प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता को उजागर करती है। यह दिखाती है कि कैसे कोई व्यक्ति दृढ़ संकल्प के साथ चुनौतियों का सामना कर सकता है।कौन बनेगा करोड़पति – सीजन 16, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment