सायरा बानो ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिलीप कुमार को किया याद

Live 7 Desk

मुंबई, 15 अगस्त (लाइव 7 ) दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने दिवंगत पति और महान अभिनेता दिलीप कुमार को याद किया।

सायरा बानो ने इंस्टाग्  पर एक पोस्ट शेयर किया। सायरा ने इस पोस्ट में बताया कि दिलीप कुमार सबसे ‘देसी’ व्यक्ति थे।वह सच्चे देशभक्त थे। सायरा बानो ने इंस्टाग्  पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिलीप कुमार के साक्षात्कार के कुछ पल, 1957 की फिल्म ‘नया दौर’ का गाना ‘ये देश है वीर जवानों का’ और 1986 की फिल्म ‘कर्मा’ का एक दृश्य शामिल है।

सायरा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “ऐसे कई पल आते हैं जब मैं रुककर सोचती हूं कि मेरे लिए यह सब कैसे शुरू हुआ और आज यह सफर मुझे कितनी दूर ले आया है। हालांकि मैं एक अंग्रेजी समाज में पली-बढ़ी हूं, लेकिन मेरा दिल हमेशा अपनी खूबसूरत मातृभूमि भारत से जुड़ा रहा है।चाहे वह ‘आदाब’ हो जो अप्पाजी ने मुझे और सुल्तान भाई दोनों को बहुत प्यार से दिया था, या फिर वे स्वादिष्ट व्यंजन जिन्हें मैंने एक के बाद एक प्लेट में खाया।मैं हमेशा अपनी मातृभूमि की परंपराओं की ओर आकर्षित रही हूं”।

सायरा ने लिखा,सर्वशक्तिमान वास्तव में जानता है कि हम कहा हैं, और मेरे लिए, इसका मतलब था सबसे बड़ा आशीर्वाद पाना, मेरे प्यारे पति, जो अब तक के सबसे ‘देसी’ व्यक्ति थे.उन्होंने अपनी जड़ों को इतने गहरे सम्मान के साथ संजोया कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है. कि दिलीप कुमार एक सच्चे देशभक्त थे, जिन्होंने न केवल अपनी कला के माध्यम से बल्कि अपने उदार धर्मार्थ कार्यों के माध्यम से भी अपने लोगों को अपना सब कुछ दिया।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment