बंगाल: डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामला में आर जी कर अस्पताल में तोड़फोड़, पुलिसकर्मी घायल

Live 7 Desk

कोलकाता, 15 अगस्त (लाइव 7) पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बुधवार-गुरुवार की मध्यरात्रि को आक्रोशित भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया, पुलिस चौकी और आपातकालीन उपचार कक्ष में तोड़फोड़ की, इसके अलावा कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और सीसीटीवी कैमरों को भी नष्ट कर दिया।
आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि हंगामे के दौरान उपायुक्त (उत्तर) और मानिकतला थाने के प्रभारी अधिकारी सहित कोलकाता पुलिस के लगभग 15 कर्मी घायल हो गए। इस घटना में संलिप्त नौ संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सूत्रों ने बताया कि हमलावरों ने पुलिस बैरक, ओसी के कक्ष और भूतल पर सीसीटीवी कैमरों के सर्वर रूम को क्षतिग्रस्त कर दिया।
प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि आपातकालीन वार्ड में भी तोड़फोड़ की गई, बहुमूल्य दवाएं नष्ट कर दी गईं और चोरी कर ली गईं। उपद्रवियों ने एमआरआई कक्ष में घुसकर तोड़फोड़ करने की भी कोशिश की। अचानक हुए हमले से डॉक्टर घबरा गए और छिप गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस और प्रशासन से हस्तक्षेप की मांग की।
बाद में कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने मीडिया पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि जो कुछ हुआ वह गलत और सोशल मीडिया द्वारा गलत खबर फैलाने का नतीजा था।
श्री गोयल ने कहा, ‘मेरे डीसीपी, जो लड़कों की सुरक्षा कर रहे थे, बेहोश हैं और यहां जो कुछ हुआ है वह गलत, दुर्भावनापूर्ण मीडिया अभियान के कारण हुआ है। कोलकाता पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए क्या नहीं किया है?’
इस बीच एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस ने अस्पताल में तोड़फोड़ करने वाले हमलावरों की पहचान के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
समीक्षा,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment