इमरजेंसी बनाने में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा: कंगना रनौत

Live 7 Desk

मुंबई, 15 अगस्त (लाइव 7) बॉलीवुड अभिनेत्री-फिल्मकार कंगना रनौत का कहना है कि फिल्म इमरजेंसी बनाने के लिये उन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा।
चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा निर्देशित और अभिनीत पीरियड पॉलिटिकल ड् ा इमरजेंसी का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है। ट्रेलर लॉन्च कार्यक्रम में कंगना रनौत, जो फ़िल्म की निर्माता भी हैं, के साथ-साथ मुख्य कलाकार अनुपम खेर, महिमा चौधरी और श्रेयस तलपड़े भी मौजूद थे।
कंगना रनौत ने फिल्म इमरजेंसी के बारे में अपने विचार साझा करते हुए कहा, मैं आज कोई वाक्य नहीं लिख सकती क्योंकि यह वाकई एक लंबी यात्रा रही है। मैं आज बहुत से लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ, सबसे पहले हमारे लेखक, मेरे गुरु, विजेंद्र प्रसाद गारू का विशेष धन्यवाद। इस फिल्म के लेखक रितेश शाह हमेशा से मेरे मार्गदर्शक रहे हैं और हमेशा से ही मेरे गुरु रहे हैं, जिन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया और मुझे उड़ने के लिए पंख दिए। इस फिल्म के ज़रिए हमने कई बाधाओं का सामना किया जैसा कि हर फिल्म के साथ होता है लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो एक एंगल की तरह आपके साथ हैं। मैंने इस फिल्म को बनाने में काफी मुश्किलों का सामना किया है। शूटिंग के दौरान भी कई चीजें थीं, जिन्होंने तकलीफ दी। सभी जानते हैं कि इंडस्ट्री ने मेरा पूरी तरह से बायकॉट किया हुआ है। कोई मेरे साथ नहीं खड़ा हुआ, लेकिन फिल्म में जो स्टार कास्ट आपको नजर आ रही है, इसने मेरा साथ कभी नहीं छोड़ा।मैं अपने कलाकारों का विशेष धन्यवाद कहना चाहती हूँ क्योंकि हर कोई जानता है कि मेरे साथ खड़े रहना और मेरी फिल्म करना आसान नहीं है और निश्चित रूप से मेरी प्रशंसा करना भी आसान नहीं है। लेकिन, उन्होंने यह सब किया है, मैं अनुपम जी को एक मजबूत लीड होने के लिए धन्यवाद देती हूं जो हमेशा मेरे साथ रहे, श्रेयस जी, मिलिंद सोमन जी, महिमा जी और सबसे बढ़कर मेरे निर्माता। पुनीत गोयनका जो इतने मज़बूत रहे हैं, मेरी निर्माता रेणु पिट्टी, जो खुद एक महिला हैं जिन्होंने एक महिला पर फिल्म के महत्व को समझा और एक निर्देशक द्वारा निर्देशित महिला, मैं सभी को और अपने भाई को धन्यवाद देती हूँ। जब से मैंने राष्ट्र के लिए अपने कर्तव्यों को संभाला है, तब से वह मेरे, मेरे परिवार, मेरे दोस्तों, मीडिया के लोगों के लिए किला संभाल रहा है, जो यहाँ कामना कर रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि मैं फिर से उठूँ।
कंगना रनौत ने कहा, फिल्म में एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति जिसने मुझे इतनी ताकत और उम्मीद दी है, सतीश कौशिक जी, हम उन्हें बहुत याद कर रहे हैं, हालाँकि, वह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन जब कोई वास्तव में शुद्ध होता है तो वह किसी को भी दर्द देकर यहाँ से कभी नहीं जा सकता। हमारे प्रिय और आदरणीय सतीश जी ने अपना सारा काम पूरा कर लिया है और मुझसे फिल्म के बारे में बात की है और अपनी डबिंग पूरी की है।
ज़ी स्टूडियो के सीबीओ उमेश कुमार बंसल ने कहा, हम इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर कंगना के साथ मिलकर काम करने को लेकर रोमांचित हैं। इमरजेंसी सिर्फ़ एक फिल्म नहीं है; यह भारतीय लोकतंत्र में एक महत्वपूर्ण क्षण का प्रतिबिंब है। हमें विश्वास है कि दर्शक कहानी और अभिनय से मंत्रमुग्ध हो जाएँगे।
‘इमरजेंसी’ में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ज़ी स्टूडियोज़ और मणिकर्णिका फ़िल्म्स द्वारा निर्मित इस फ़िल्म का संगीत संचित बलहारा ने तैयार किया है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं। यह फ़िल्म 06 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment