सलीम-जावेद की डॉक्यूमेंट्री सीरीज ‘एंग्री यंग मैन’ का ट्रेलर रिलीज

Live 7 Desk

मुंबई, 14 अगस्त (लाइव 7)बॉलीवुड के सबसे मशहूर स्क्रिप्ट राइटर्स सलीम खान और जावेद अख्तर पर आधारित डॉक्यूमेंट्री सीरीज ‘एंग्री यंग मैन’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है।
एंग्री यंग मैन’ को सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी ने मिलकर प्रोड्यूस किया गया है। इसके एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर्स में सलमा खान, सलमान खान, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर और रीमा कागती जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं इस सीरीज का नम्रता राव ने निर्देशित किया है।तीन एपिसोड की यह सीरीज 20 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।
ट्रेलर लांच के अवसर पर सलीम-जावेद, सलमान खान, फरहान अख्तर ,जोया अख्तर मौजूद रहीं।डॉक्यूमेंट्री के ट्रेलर में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन,शत्रुघ्न सिन्हा ,सलमान खान, फरहान अख्तर,ऋतिक रोशन, आमिर खान ,शबाना आजमी, करण जौहर समेत कई सितारे नजर आ रहे हैं।
जावेद अख्तर ने अनाउंस किया कि वह चार दशकों बाद एक बार फिर से सलीम खान के साथ काम करने वाले हैं। उन्होंने कहा,हम फिर से एक स्क्रिप्ट लिखने जा रहे हैं। मैंने इस बारे में सलीम जी से बात की है, एक पिक्चर हम और लिख दें। उस जमाने में भी हमारी प्राइस ज्यादा थी, इस जमाने में तो बहुत ही ज्यादा होगी। वो देख लीजिएगा।जब मैं यंग एज में इस शहर में आया था तब मेरे पास न तो कोई नौकरी थी, न ही कोई कॉन्टेक्ट थे और न ही पैसे थे। मैं अक्सर भूखे पेट सो जाया करता था। इसके बावजूद, मैंने कभी हार नहीं मानी। मैं हमेशा यही सोचता था कि मैं अपनी जिंदगी की कहानी दुनिया के साथ शेयर करना चाहता हूं और देखिए आज इस डॉक्यूसीरीज में हमारी कहानी दिखाई जा रही है। मैं सभी को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।
सलीम खान ने कहा,मैंने अपने करियर की शुरुआत एक अभिनेता के रूप में की थी, लेकिन फिर मुझे समझ आया कि मेरी असली ताकत कहानी कहने में है। इसलिए मैंने लेखन पर ध्यान देने शुरू किया। इसके बाद मेरी मुलाकात जावेद से हुई जो मेरी ही तरह लिखने के लिए जुनूनी थे। हमने साथ में कुछ बेहतरीन कहानियां लिखीं, जिन पर मुझे आज भी गर्व है। ये बहुत अच्छी बात है कि हमारी कहानी आने वाली पीढ़ियों के लिए रिकॉर्ड की जा रही है। मुझे उम्मीद है कि ये लोगों को अपना बेस्ट करने के लिए प्रेरित करेगी।
सलमान ने कहा,‘जब से होश संभाला तब से सिर्फ सलीम-जावेद को ही जाना। ये दोनों आजतक के सबसे महंगे राइटर्स हैं और आज भी हैं। ये तो अच्छा हुआ कि इन दोनों ने एक्टिंग नहीं की, वर्ना सोचिए खुद के लिए जब ये लिखते तो क्या होता।
फरहान अख्तर ने कहा, इस डॉक्यूमेंट्री का नाम ‘एंग्री यंग मेन’ बिल्कुल सही है, क्योंकि उन्होंने अपने जीवन के अनुभव, अपनी पहचान और अपनी आवाज को उन पात्रों में उतारा है, जिन्हें हम सब विजय के नाम से जानते हैं। इन सभी किरदारों ने हम पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ी है।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment