हमास ने गाजा में युद्ध वि  के मुद्दे पर 15 अगस्त की लाइव 7 में शामिल होने से किया इनकार

Live 7 Desk

गाजा, 12 अगस्त (लाइव 7) फिलीस्तीनी आंदोलन हमास ने गाजा पट्टी में युद्ध वि  पर इजरायल के साथ 15 अगस्त को होने वाली अंतिम लाइव 7 में भाग लेने के लिए अमेरिका, कतर और मिस्र के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है।
यह जानकारी एक्सियोस पोर्टल ने अपनी रिपोर्ट में हमास के बयान का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में दी है।इससे पहले, मिस्र, कतर और अमेरिका ने इजरायल और हमास से 14-15 अगस्त को युद्ध वि  की शर्तों पर चर्चा फिर से शुरू करने का आह्वान किया था। तीनों देशों के नेताओं ने कहा था कि वे किसी समझौते पर पहुंचने के लिए अंतिम प्रस्ताव पेश करने के लिए तैयार हैं।
एक्सियोस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि हमास ने लाइव 7 से पीछे हटने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा हाल ही में पेश की गई नई शर्तों, हमास के राजनीतिक नेता इस्माइल हनीयेह की हत्या और गाजा पट्टी पर इजरायल के नवीनतम हमलों का हवाला दिया है।
एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार इस लाइव 7 में शामिल एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी ने कहा, “अगर हमास लाइव 7 की मेज पर नहीं आएगा, तो हम गाजा में उनकी सेना को खत्म करना जारी रखेंगे।”
इससे पहले न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने हमास के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि हमास ने इजरायल के साथ लाइव 7 के लिए मध्यस्थता कर रहे देशों से कहा है कि वे गाजा पट्टी में युद्ध वि  की योजना पेश करें, जिस पर जुलाई में आंदोलन द्वारा सहमति व्यक्त की गई थी, बजाय इसके कि वे नई लाइव 7 शुरू करें। एजेंसी के अनुसार, हमास ने 02 जुलाई को आंदोलन द्वारा सहमत दस्तावेज़ के कार्यान्वयन की मांग की और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के दृष्टिकोण पर आधारित है।
गौरतलब है कि जुलाई में, इजरायल और हमास ने बंधकों की रिहाई के बदले में गाजा पट्टी में युद्ध वि  पर मध्यस्थों के माध्यम से बातचीत फिर से शुरू की।
संतोष
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment