रक्षाबंधन के पहले यादव आज ‘लाड़ली बहना योेजना’ की हितग्राही महिलाओं के खाते में अंतरित करेंगे राशि

Live 7 Desk

भोपाल, 10 अगस्त (लाइव 7) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज ‘लाड़ली बहना योेजना’ की हितग्राही महिलाओं के खाते में रक्षाबंधन के पूर्व 1500 रुपए की राशि अंतरित करेंगे।
डॉ यादव टीकमगढ़, विजयपुर (श्योपुर) और ग्वालियर दौरे पर रहेंगे और इस दौरान विजयपुर (श्योपुर) से लाड़ली बहनों के खाते में 1500 रूपये की राशि अंतरित करेंगे। इस राशि में रक्षाबंधन के उपहार के 250 रूपये और नियमित मिलने वाले 1250 रुपए शामिल है।
डॉ यादव सुबह टीकमगढ़ में रक्षाबंधन श्रावण उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे दोपहर को श्योपुर के विजयपुर में स्व सहायता समूह का सम्मेलन और रक्षाबंधन श्रावण उत्सव कार्यक्रम व योजनाओं की राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण करेंगे।
शाम को साढ़े चार बजे वे ग्वालियर शीतला सहाय सभागार, कैंसर चिकित्सालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।
विजयपुर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश भर की लगभग 1 करोड़ 29 लाख लाड़ली बहनों के बैंक खातों में एक हजार 897 करोड़ की राशि का अंतरण करेंगे। इसके अलावा गैस रीफिल योजना में 52 करोड़ रूपये से अधिक की राशि के साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत 332 करोड़ रूपये की सहायता राशि का अंतरण भी किया जायेगा।
इस दौरान मंत्री अपने-अपने क्षेत्र के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। आज सभी ग्  पंचायत और नगरीय निकायों में आभार सह-उपहार कार्यक्रम होगा। आज प्रदेश की सभी 23 हजार 11 ग्  पंचायतों एवं 416 नगरीय निकायों (नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायत) में भी वृहृद स्तर पर कार्यक्रम होंगे। रक्षाबंधन और सावन उत्सव पर केन्द्रित कार्यक्रम में ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान में पौध-रोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।
गरिमा
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment