गाजा सिटी के स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में 10 फिलिस्तीनियों की मौत

Live 7 Desk

गाजा, 03 अगस्त (लाइव 7) गाजा शहर के एक स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 10 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। यह जानकारी फिलिस्तीनी सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों ने शनिवार को दी।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ से कहा कि एक इजरायली जेट ने गाजा शहर के उत्तर में शेख राडवान में विस्थापित लोगों के आवास वाले एक स्कूल पर एक मिसाइल से हमला किया।

फ़िलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि बमबारी में 10 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए, और पीड़ितों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

इज़रायल रक्षा बलों ने शनिवार को एक बयान में कहा कि उसने हमास कमांड और कंट्रोल कॉम्प्लेक्स को निशाना बनाया, जिसका इस्तेमाल हथियार बनाने के लिए किया जाता था और पहले गाजा शहर में एक स्कूल के रूप में इस्तेमाल किया जाता था।

बयान में कहा गया कि इस परिसर का इस्तेमाल “हमास के आतंकवादियों के लिए ठिकाने के रूप में किया गया था, और इस परिसर के अंदर इज़रायल के खिलाफ आतंकवादी हमले करने की योजना बनाई गई थी।”

इसके अलावा, हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को एक प्रेस बयान में कहा कि 7 अक्टूबर, 2023 से गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों से फिलीस्तीनियों की मौत की संख्या बढ़कर 39,550 हो गई है, जबकि 91,280 अन्य घायल हो गए हैं।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment