51 वर्ष के हुये हिमेश रेशमिया

Live 7 Desk

मुंबई, 23 जुलाई (लाइव 7) बॉलीवुड के जानेमाने गायक-अभिनेता और कंपोजर हिमेश रेशमिया आज 51 वर्ष के हो गये

हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता विपिन रेशमिया मशहूर संगीत निर्देशक थे।हिमेश ने अपने पिता से ही ट्रेनिंग ली है। बताया जाता है कि जब वो महज 13 साल के थे तो उन्होंने गाने लिखने शुरू कर दिए थे।

हिमेश रेशमिया ने बतौर संगीतकार बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत सलमान ख़ान की वर्ष 1998 में प्रदर्शित फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की थी। इसके बाद उन्होंने ‘हेलो ब्रदर’, ‘दुल्हनिया हम ले जाएंगे’ ‘बंधन’, ‘तेरे नाम’ जैसी कई फिल्मों के गानों को म्यूजिक दिया। जहां सलमान खान की फिल्म में म्यूजिक देने के लिए हिमेश रेशमिया मशहूर हुए, वहीं इमरान हाशमी के साथ उनका जोड़ी बेहद कामयाब रही. ‘झलक दिखला जा’, ‘आशिक बनाया आपने’, कई ऐसे हिट गीत थे, जिनमें हिमेश रेशमिया ने इमरान हाशमी को अपनी आवाज दी थी।

हिमेश रेशमिया सिंगर और कम्पोजर होने के साथ ही फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं। वर्ष 2007 में हिमेश रेशमिया ने एक्टिंग की तरफ रुख किया और ‘आप का सुरूर’ फिल्म में लीड रोल करते हुए अपना एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने ‘कर्ज’, ‘द एक्सपोज’ और ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ जैसी कई फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया। उन्होंने साल 1995 में कोमल से शादी की थी, लेकिन शादी के 22 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद हिमेश ने वर्ष 2018 में   कपूर से दूसरी शादी की।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment