सोमालिया में होटल पर आतंकवादी हमले में 31 लोगों की मौत

Live 7 Desk

मोगादिशु, 03 अगस्त (लाइव 7) सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में समुद्र तट के किनारे स्थित एक होटल पर शुक्रवार शाम अल-शबाब आतंकवादियों के हमले में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गयी और 61 अन्य घायल हो गए हैं।
पुलिस अधिकारियों ने शनिवार की सुबह हमले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मोगादिशु में लीडो बीच होटल समुद्र तट पर स्थित होटलों और रेस्तराओं से घिरा एक लोकप्रिय हैंगआउट स्थल है और जहां सरकारी अधिकारी और व्यवसायी अक्सर आते-जाते रहते हैं। यहां कल शाम आतंकवादियों ने हमला किया। जवाबी कारर्वाई में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया और होटल के अंदर विस्फोटकों में विस्फोट करने के बाद एक आत्मघाती हमलावर मारा गया। सुरक्षा बलों ने समुद्र तट के किनारे स्थित होटल में फंसे कई नागरिकों को निकाला और इलाके में खड़ी विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया।
स्थानीय मीडिया पर साझा किये गये वीडियो में कई लोग समुद्र तट पर मृत अथवा बुरी तरह घायल पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं और कुछ लोग मदद के लिए पुकारते नजर आ रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कमर के चारों ओर विस्फोटक जैकेट पहने एक आत्मघाती हमलावर ने स्थानीय समयानुसार रात करीब 10 बजे होटल के प्रवेश द्वार पर खुद को उड़ा लिया, जहां सैकड़ों अतिथि बैठे थे।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इससे पहले आसपास के इलाके में गोलीबारी की भी सूचना मिली और अल-शबाब के बंदूकधारियों ने समुद्र तट के सामने की एक इमारत पर धावा बोल दिया, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, जबकि सुरक्षा बल कई घंटों तक चली घेराबंदी को खत्म करने के लिए संघर्षरत थे।
अल-शबाब आतंकवादी समूह ने अपने आधिकारिक रेडियो के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी ली है।
अशोक,  
लाइव 7/शिन्हुआ

Share This Article
Leave a comment