असलंका ने कराया भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला टाई

Live 7 Desk

कोलंबो 02 अगस्त (सन्मार्ग) चरित असलंका और वानिंदु हसरंगा के बेहतरीन गेंदबाजी और दुनित वेल्लालगे नाबाद (67) और दो विकेट के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने भारत के शुक्रवार को खेले गये पहले एकदिवसीय मैच को टाई करा दिया है।
एक समय जीत की ओर बढ़ रही भारतीय टीम के लिए 48वां ओवर डालने आये चिरत असलंका ने शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को पगबाधा आउट कर मैच टाई करा दिया। मैच के आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी होती जा रही थी। ऐसे में केएल राहुल (31) और अक्षर पटेल (33) ने टीम को मुश्किल से उबारा। उसके बाद शिवम दुबे टीम को जीत की दहलीज तक ले आए थे और मैच में जब स्‍कोर बराबर हुए तो असलंका ने पगबाधा करके मैच की कहानी पूरी तरह से पलट दी। यह दोनों टीमों के बीच चौथा एकदिवसीय मैच टाई हुआ है।
231रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 75रन जोड़े। 13वें ओवर में दुनित वेल्लालगे ने शुभमन गिल (16) को आउटकर भारत को पहला झटका दिया। कप्तान रोहित शर्मा (58) विराट कोहली (24), श्रेयस अय्यर (23) और शिवम दुबे ने (25)रनों की पारी खेली। लगातार धीमी होती जा रही पिच पर श्रीलंकाई गेंबदाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज अधिक देर तक नहीं टिक सके। भारत की पूरी टीम 47.5 ओवर में 230 रन पर सिमट गई।
श्रीलंका की ओर से चरित असलंका और वानिंदु हसरंगा ने तीन-तीन विकेट लिये। दुनित वेल्लालगे को दो विकेट मिले। असिथा फर्नांडो और अकिला धनंजय ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले दुनित वेल्लालगे नाबाद (67) और सलामी बल्लेबाज पतुम निसंका (56) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया।
आज यहां आर.  दासा स्टेडियम में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खबरा रही और उसने तीसरे ही ओवर में अविष्का फर्नांडो (1) का विकेट गवां दिया। इसके बाद पतुम निसंका ने कुसल मेंडिस के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया और निसंका एक छोर मजबूती से थामे रहे। 14वें ओवर में शिवम दुबे ने कुसल मेंडिस (14) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। सदीरा समराविक्रमा (8), कप्तान चरित असलंका (14), जनित लियानगे (20) और वानिंदु हसरंगा (24), अकिला धनंजय (17) रन बनाकर आउट हुये। भारतीय गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के बल्लेबाज अधिक देर तक नहीं टिक सके। दुनित वेल्लालगे (67) रनों की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 230 रनों स्कोर खड़ा किया।
भारत की ओर अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिये। मोहम्मद सिराज, शिवम दुबे, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
 
सन्मार्ग

Share This Article
Leave a comment