Live 7 Bharat
जनता की आवाज

योगी आदित्यनाथ ने फसलों की वृृद्धि के लिए प्रधानमंत्री का आभार किया प्रकट

- Sponsored -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्नदाता किसानों को फसलों के लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने हेतु वर्ष 2023-24 के लिए रबी की 06 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृृद्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया है।

योगी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमण्डल का एमएसपी में वृद्धि का यह निर्णय अभिनन्दनीय है। यह किसानों की समृद्धि सुनिश्चित करने में अपना योगदान देगा। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा रबी फसलों के विपणन सीजन 2023-24 के लिए एमएसपी में वृद्धि की गयी है, ताकि उत्पादकों को उनकी उपज के लिए लाभकारी मूल्य सुनिश्चित किया जा सके।

- Sponsored -

इनमें मसूर के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 500 रुपये प्रति कुन्तल, सफेद सरसों और सरसों में 400 रुपये प्रति कुन्तल, कुसुंभ में 209 रुपये प्रति कुन्तल, गेहूं में 110 रुपये प्रति कुन्तल, चना में 105 रुपये प्रति कुन्तल तथा जौ में 100 रुपये प्रति कुन्तल की वृद्धि की गयी है।

योगी ने ट्वीट कर कहा, “अन्नदाता किसानों को फसलों के लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए रबी की 06 फसलों पर MSP बढ़ाने का निर्णय अभिनंदनीय है। किसानों की समृद्धि सुनिश्चित करते इस निर्णय हेतु आभार प्रधानमंत्री जी।”

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: