Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

वटवृक्ष की पूजा कर सुहागिनों ने की अखंड सौभाग्य की कामना

गिद्दी। गिद्दी कोयलांचल व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में वट सावित्री का पर्व गुरुवार को श्रद्धा के साथ मनाया। पति की लंबी आयु की कामना को लेकर सुहागिन महिलाओं ने व्रत रखा और वट सावित्री की पूजा-अर्चना की। महिलाओं ने उपवास कर इस सुहाग पर्व को पूरे उत्साह के साथ मनाया।

अधिकतर महिलाओं ने अपने घर पर ही बरगद की डाली, पौधा की पूजा की, तो कहीं-कहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वट वृक्ष के पास वट सावित्री की पूजा अर्चना की गयी। विवाहिता महिलाओं ने व्रत में अखंड सौभाग्यवती रहने की मंगल कामना की और परिवार के सुख-शांति और समृद्धि की मन्नते मांगी। गिद्दी, रैलीगढा, गिद्दी सी तथा आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में विवाहिता महिलाओं ने पति की लंबी आयु के लिए व्रत भी रखी।

विवाहिता महिलाओं ने वट सावित्री की पूजा के दौरान वृक्ष की परिक्रमा कर रक्षा सूत्र बांधा। वहीं पूजन के बाद आरती की और शीतल फल दान किये। पुजारियों ने सुहागिनों को सावित्री और सत्यवान की कथा सुनाई। त्यौहार को लेकर सुहागिन महिलाएं उत्साहीत दिखी। विवाहिता महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए हर साल जेष्ठ माह के अमावस्या के दिन वट सावित्री व्रत रखती है।

 

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply