Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

विश्व जूनियर निशानेबाजी चैंपियनशिप :चार स्वर्ण पदकों के साथ भारत टॉप पर

- Sponsored -

मनु भाकर ने दो स्वर्ण जीते
4 स्वर्ण और 2 रजत के साथ भारत शीर्ष पर
नयी दिल्ली : भारत ने पेरू के लीमा में चल रही आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप के तीसरे दिन दांव पर लगे छह स्वर्ण पदकों में से चार पर कब्जा किया और इस चैंपियनशिप की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया। भारत ने चार स्वर्ण पदकों के अलावा दो रजत पदक भी जीते। भारत ने 10 मीटर एयर पिस्टल में अपना दबदबा बनाया जिसमें उसने मिक्स्ड ,महिला और पुरुष टीम स्पर्धाएं जीतीं। इसके अलावा भारत ने 10 मीटर एयर राइफल पुरुष टीम स्वर्ण जीता। भारत के अब छह स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य पदक हो गए हैं जबकि अमेरिका चार स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदकों के साथ दूसरे स्थान पर है।
भारत के इस शानदार प्रदर्शन में मनु भाकर की महत्वपूर्ण भूमिका रही जिन्होंने दिन में दो स्वर्ण पदक जीते। मनु के चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण हो गए हैं। मनु ने सरबजोत ंिसह के साथ पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीता। मनु ने फिर रिदम सांगवान और शिखा नरवाल के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल महिला टीम स्पर्धा का स्वर्ण बेलारूस को 16-12 से हराकर जीत लिया।
भारतीय पुरुष एयर पिस्टल टीम ने बेलारूस को 16-14 से हराकर स्वर्ण जीता। भारतीय टीम में नवीन, सरबजोत ंिसह और शिवा नरवाल शामिल थे। इससे पहले जूनियर पुरुष 10 मीटर एयर राइफल टीम ने भी स्वर्ण पदक जीता। महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भारत ने क्व ालिफिकेशन से ही दबदबा बनाया। भारतीय टीम का संयुक्त स्कोर 1722 रहा। फाइनल में शुरुआत बराबरी की रही लेकिन भारतीय टीम ने मजबूती के साथ समापन करते हुए जीत हासिल की। पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भारत ने राउंड एक और दो जीते और फिर बेलारूस को फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीता। महिला 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भारत की निशा कंवर, जीना खित्ता और अत्मिका गुप्ता ने पहले राउंड में टॉप किया लेकिन दूसरे राउंड में हंगरी के बाद दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनायी। हंगरी ने अपनी दबदबा बनाते हुए भारत को हराकर स्वर्ण जीता। हंगरी का टूर्नामेंट में यह पहला स्वर्ण पदक था। अत्मिका का दिन का यह दूसरा रजत पदक था। उन्होंने इससे पहले राजप्रीत सिंह के साथ 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा का रजत जीता थ। राजप्रीत के खाते में अब एक स्वर्ण और एक रजत पदक हो गए हैं ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.