Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

विम्बलडन: सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच

- Sponsored -

लंदन : विम्बलडन के डिफेंंिडग चैंपियन नोवाक जोकोविच ‘जोकर’ ने मंगलवार को सनसनीखेज मुकाबले में इटली के जैनिक सिनर को हराकर 11वीं बार एसडब्ल्यू19 के सेमीफाइनल में जगह बनायी।
जोकोविच ने सेंटर कोर्ट में खेले गये क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दो सेट हारने के बाद वापसी करते हुए सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी।
जोकोविच ने मैच के बाद कहा, “इस बेहतरीन लड़ाई के लिये जैनिक को खूब बधाई। वह अपनी उम्र के लिये काफी परिपक्व हैं। उनके पास अभी बहुत वक्त है।” पहले दो सेट में 2-0 से पिछड़े हुए जोकोविच ने कहा, “पहले दो सेट और अंतिम तीन सेट दो अलग-अलग मैचों से थे। वह शुरुआत दो सेट में मुझसे बेहतर खिलाड़ी थे, लेकिन दूसरे सेट के अंत में मैंने प्रकृति की पुकार के लिये ब्रेक लिया। मैंने अपना मनोबल बढ़ाने के लिये खुद से बात की और अपनी एकाग्रता हासिल करने का प्रयास किया।” यह सातवीं बार था कि सर्बिया के जोकोविच पहले दो सेट में पिछड़ने के बाद मैच जीते हों। उन्होंने कहा, “तीसरे सेट में जल्दी पॉइंट हासिल करने के बाद मैंने देखा कि उनके खेल में थोड़ा संदेह पैदा हो रहा है। मेरे पास इन कोर्ट्स पर खेलने और दबाव बर्दाश्त करने का कई सालों का अनुभव है।” टॉप सीड जोकोविच आॅल इंग्लैंड क्लब में लगातार 26 मुकाबले जीत चुके हैं। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता सेमीफाइनल में डेविड गॉफिन या कैमरन नॉरी में से किसी एक का सामना करेंगे।
छह बार विम्बलडन का खिताब जीत चुके जोकोविच सातवीं बार विम्बलडन चैंपियन बनकर पीट सम्प्रास के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेंगे।
विम्बलडन में जोकोविच की सबसे हालिया हार पांच साल पहले हुई थी जब वह कोहनी की चोट के कारण रिटायर हुए थे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.