Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जिन बच्चों के पास नही है एंड्राइड मोबाइल उन्हे मुहल्ला क्लास का मिलेगा लाभ,

 शिक्षा विभाग की बैठक में लिया गया निर्णय
रामप्रसाद सिन्हा
पाकुड़: जिन स्कुली बच्चों के पास एंड्राइड मोबाइल नही है उन्हे मुहल्ला क्लास के जरीये कोरोना संक्रमण के इस दौर में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराया जायेगा। इतना ही नही शिक्षा विभाग नेटवर्क विहिन विद्यालयों के छात्र छात्राओ को कक्षावार व्हाट्सएप ग्रुप के जरीये पठन पाठन की सुविधा उपलब्ध करायेगा। यह निर्णय आज डीसी वरूण रंजन की अध्यक्षता में आयोजित शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में लिया गया।
डीसी श्री रंजन ने शिक्षा विभाग के प्रखंड से लेकर जिलास्तर के अधिकारियो को कोविड 19 प्रोटोकोल का अनुपालन करते हुए वैसे सभी मुहल्लो में मुहल्ला क्लास संचालित करने का निर्देश दिया है जहां के बच्चों के पास एंड्राइड मोबाइल नही है। समाहरणालय के सभागार में शनिवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीसी वरूण रंजन ने किया।
बैठक में मौजूद विभागीय अधिकारियो को स्कुली बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कार्ययोजना तैयार करने एवं योजना के अनुरूप काम करने का निर्देश दिया। समीक्षा के दौरान जिले के वैसे विद्यालय जहां नेटवर्क की समस्या है वहां के लिए दो दिनो के अंदर कक्षावार व्हाट्सएप ग्रुप निर्माण कराने साथ राज्यस्तर से प्राप्त शिक्षण सामग्री छात्र छात्राओ को मुहैया कराने के निर्देश दिये गये। डीसी श्री रंजन ने मुहल्ला क्लास का संचालन प्रारंभ करने का निर्देश दिया जहां के बच्चों के बीच एंड्रराइड फोन नही है।
समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारियो द्वारा जिले में मात्र 96 विद्यालयों द्वारा आॅनलाइन क्लास के संचालन की जानकारी देने पर डीसी ने एक सप्ताह के अंदर जिले के 50 फिसदी विद्यालयों में आॅनलाइन क्लास चालु करने का निर्देश दिया। बैठक में मौजूद विभागीय अधिकारियो को डीसी ने कहा कि सरकार बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने की दिशा में हर संभव कदम उठा रही है और इसे शत प्रतिशत पूरा करने के लिए अधिकारियो को भी अपने कर्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन करना होगा।
बैठक में पुस्तक वितरण की प्रगति की समीक्षा के दौरान शत प्रतिशत डाटा एंट्री करने का निर्देश दिया गया। बैैठक में डीडीसी अनमोल कुमार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी, जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा, सभी प्रखंडो के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जयेंद्र मिश्रा, प्रखंडो के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, बीआरपी आदि ने हिस्सा लिया।
Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply