Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित

- Sponsored -

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (डब्ल्यूबीपीएससी) ने पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा 2021 के पहले चरण यानि प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा डब्ल्यूबीसीएस प्रिलिम्स रिजल्ट 2021 की घोषणा वीरवार, 3 फरवरी 2022 को की गयी। डब्ल्यूबीपीएससी ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा के नतीजों के अंतर्गत ऐसे सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए हैं, जिन्हें प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सफल घोषित किया गया है। डब्ल्यूबीपीएससी ने कुल 3833 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उत्तीर्ण किया गया है।

- Sponsored -

उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देखने के लिए पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइटपर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए व्हाट्स न्यू सेक्शन में एक्टिव किए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी। इस फाइल में उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च कर सकेंगे।

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा के साथ ही साथ विभिन्न श्रेणियों के लिए निर्धारित कट-आॅफ भी जारी कर दिए हैं। आयोग के नोटिस के अनुसार, सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़े वर्ग झ्र ए और बी के लिए कट-आॅफ 121.67 अंक हैं। वहीं, अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए कट-आॅफ 114 अंक, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए कट-आॅफ 94.33 अंक और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 101.67 अंक निर्धारित किए गए हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.