Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

हमें डरने नहीं, चेतने की जरूरत है: डीसी

मेदिनीनगर: वर्तमान में बच्चे, बूढ़े सभी कोविड-19 के बारे में जानते हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कोरोना की वेव अत्यंत घातक है। पिछले वर्ष पूरे पलामू में जहां सिर्फ 20 लोगों की मौत हुई थी वहीं इस वर्ष सिर्फ 2 महीने में 110 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना का यह वैरीएंट काफी घातक है। ऐसे में लोगों को अपने तथा अपने परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है। यदि कोई लक्षण दिखाई देता है तो तुरंत कोरोना का जांच कराएं।

उक्त बातें पलामू डीसी शशि रंजन ने आज जूम एप तथा यूट्यूब चौनल के माध्यम से आयोजित आॅनलाइन संवाद के दौरान लोगों से कही। श्री रंजन ने कहा कि इस संवाद का मुख्य उद्देश्य कोरोना से संबंधित चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान तथा टीका लेने के लिये लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि संभावित तीसरे लहर में बच्चों के प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की गई है और इस दौरान हमें हर हाल में पलामू के बच्चों को कोरोना से बचाना है। बच्चों के लिए वैक्सीन अभी नहीं आई है किंतु 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध है।

तीसरी लहर से बचने के लिये बच्चों के आसपास रहनेवाले सभी लोग अपना टीकाकरण करायें। उन्होंने कहा कि अफवाह तथा भ्रांतियों पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है। पलामू में अब तक 2.80 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना का वैक्सीन लिया है और सभी सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लेने से व्यक्तियों कि प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है ऐसे में कोरोना लोगों पर हावी नहीं होता है। इस दौरान डीसी शिक्षकों से भी रूबरू हुए। उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे अपने आसपास के लोगों, बच्चों के अभिभावकों सहित अन्य लोगों को वैक्सीन लेने हेतु जागरूक करें। इसके अलावा उपायुक्त ने अच्छे ढंग से आॅनलाइन क्लासेज जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण स्कूल बंद है।

लेकिन बच्चों की पढ़ाई में किसी तरीके की दिक्कत न हो इस पर ध्यान देने की जरूरत है। आॅनलाइन संवाद का संचालन साथ-ई-कार्यक्रम के पलामू प्रभारी नीलेश शर्मा ने किया। इस कार्यक्रम में लगभग 3000 लोग जुड़े थे। एनआईसी सभागार में आयोजित आॅनलाइन संवाद के दौरान प्रशिक्षु आईएएस आशीष अग्रवाल, डीईओ उपेंद्र नारायण, डीएसई मारिया गोरेती तिर्की, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह, डीपीएम हेल्थ दीपक कुमार मौजूद थे।

 

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply