Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

विस सत्र में कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को प्रवेश की अनुमति

- Sponsored -

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा के आगामी 23 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाए हुए लोगों को 15 दिन का समय पूरा होने पर, बिना आरटीपीसीआर टेस्ट के प्रवेश की अनुमति होगी।
आज यहां शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग की अपर सचिव सोनिका से बैठक के उपरांत यह बात कही।
श्री अग्रवाल को अपर स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि सरकार द्वारा एक ऐसी मानक आॅपरेंिटग प्रक्रिया (एसओपी) जारी है, जिसमें दोनों डोज लगाये हुए 15 दिन पूरे होने पर लोगों को बिना टेस्ट के राज्य में प्रवेश करने की अनुमति है। उसी एसओपी का पालन करते हुए सत्र के दौरान भी विधायकों, अधिकारियों, कर्मचारियों, मीडियाकर्मियों एवं अन्य आगुंतको को भी बिना टेस्ट के परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जा सकती है।
विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र के दौरान, प्रवेश करने वाले सभी आगंतुकों से अनुरोध किया है कि वह अपने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का प्रमाण पत्र अवश्य लेकर आयें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को डबल डोज नहीं लगी है, उन्हें टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना आवश्यक होगा। तभी उन्हें परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी।
उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों को दोनों डोज लगाने के बावजूद कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो उन्हें भी आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी आवश्यक होगी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.