Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

विप्लव कुमार देव ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, पार्टी ने बुलाई विधायक दल की बैठक

- Sponsored -

अगरतला:त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया, जिससे राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार की कमान राज्य में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले नए हाथ में सौंपने का रास्ता बन गया है।
श्री देव ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर यह कदम उठाया है और पार्टी भविष्य में जो भी जिम्मेदारी देती है उसे वह सहर्ष स्वीकर करेंगे।
श्री देव के इस्तीफे के तुरंत बाद भाजपा ने विधायक दल की बैठक आज शाम सात बजे बुलाई है, जिसमें नए नेता का चुनाव किया जा सकता है। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में भूपेंद्र यादव और विनोद तावड़े शामिल होंगे।
श्री देव (50) मार्च 2018 से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के पद पर थे। वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पुराने कार्यकर्ता हैं। उन्हें वर्ष 2016 में त्रिपुरा में भाजपा का काम संभाला था। इससे पहले वह 15 वर्ष तक दिल्ली में रहकर संघ का काम किया था। वह यहां जिम प्रशिक्षक का काम भी करते थे।
गौरतलब है कि चुनाव से पहले भाजपा अपने चुनाव वाले राज्यों में मुख्यमंत्री का प्रयोग करती रही है। पार्टी ने इससे पहले उत्तराखंड और गुजरात में मुख्यमंत्री बदला था। पार्टी का यह प्रयोग उसके पक्ष में रहा था।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply