Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

अवैध कोयले पर छापेमारी करने गई सीआईएसएफ और तेतुलमारी पुलिस पर ग्रामीणों ने बोला हमला

- Sponsored -

रणक्षेत्र में तब्दील हुआ पांडेयडीह, पथराव में जवान घायल, कई ग्रामीण भी हुए चोटिल

कतरास:- तेतुलमारी थाना क्षेत्र का पाण्डेयडीह छह नंबर सोमवार को रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। अवैध कोयले पर छापेमारी करने गई सीआईएसएफ और तेतुलमारी पुलिस बल की संयुक्त टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। सैकड़ों ग्रामीण एकजुट होकर पुलिस जवानों पर पथराव कर दिया। पथराव ने एक सीआईएसएफ जवान घायल हो गया। वही पुलिस के जवाबी कार्रवाई के दौरान मचे अफरा तफरी में कई ग्रामीण भी चोटिल हो गए। छापेमारी करने गई पुलिस टीम को अल्प मात्रा में कोयला जब्त कर वापस लौटना पडा।

पथराव में घायल जवान को देख गुस्साए टीम ने की जवाबी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार अवैध कोयला तस्करी को लेकर मिली गुप्त सूचना पर सीआईएसएफ की टीम छापेमारी करने पांडेयडीह बस्ती पंहुची तो कोयला जमा कर रहे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। जवानों ने जैसे ही अवैध कोयले को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की सैकड़ों की संख्या में बस्ती के ग्रामीण जुटने लगे। इसी दरम्यान ग्रामीणों और कोयला जब्त कर रहे जवानों के बीच तु तु मै मै होने लगा, ग्रामीण कोयला जब्ती का विरोध कर रहे थे। जिस पर जवानों ने कडा रुख अपनाया तो ग्रामीण भी उग्र हो गए और सीआईएसएफ जवानों से उलझ गए। जवान अपने आप को ग्रामीणों के बीच घिरता देख स्थानीय तेतुलमारी थाना को सुचना दी। सुचना पाकर तेतुलमारी पुलिस मौके पर पंहुच मोर्चा संभाला। तब तक उग्र होकर सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस जवानों पर पथराव शुरू कर दिया। जबाबी कार्रवाई में जवानों ने भी ग्रामीणों पर पत्थर बरसाये। देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। ग्रामीणों के पत्थर से सीआइएसएफ जवान आर के राय घायल हो गए। जिसके बाद गुस्साए जवानों ने उपद्रवियों को खदेड़कर पिटाई की। जिसमें कई ग्रामीण चोटिल हो गए। वही छापेमारी में पुलिस ने करीब 4 टन कोयला ही जब्त कर पाई। ग्रामीणों के विरोध के कारण भारी मात्रा में अवैध कोयले को छोड वापस लौटना पडा।

- Sponsored -

ग्रामीण घर में थे पुलिस ने जबरन घर में घुसकर पीटा

- Sponsored -

ग्रामीण रमेश सहित बस्ती के लोगों ने बताया कि वे लोग अपने परिवार के साथ घर में थे हो हल्ला हुआ। और पुलिस ने घर में जबरन घुसकर परिजनों के साथ उनसभी की पिटाई की, महिलाओं को भी नही बक्शा।कुछ लोग जलावन कोयला जमा कर रखा था। पुलिस ने बिना मतलब गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी।

ग्रामीणों ने पथराव किया, जवाब में कड़ा रुख अपनाया गया

सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर एस सरकार ने बताया कि छापेमारी करने जवान गए हुए थे। ग्रामीण उग्र हो जवानों पर पत्थरबाजी करने लगे। बाद में जवानों ने कडा रुख अपनाते हुए ग्रामीणों को शांत करवा करीब 4 टन कोयला मौके से जब्त किया है। जब्त कोयले को बीसीसीएल प्रबंधन को सौप दिया गया है। छापेमारी में सीआईएसएफ इंस्पेक्टर एस सरकार, निलेश कुमार,संजीव सिंह सहित दर्जनों जवान शामिल थे।

सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष ने बोला हमला, खदेड़कर जब्त किया गया अवैध कोयला

छापेमारी का नेतृत्व कर रहे हैं तेतुलमारी थाना के दरोगा संजीव कुमार सिंह ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि लोग अवैध तरीके से कोयला काटकर जमा करते हैं और उसे प्लास्टिक की बोरी में भरकर फुटबाल मैदान के पास खंडहरनुमा घरों में छिपा कर रखते हैं, जिसको लेकर संध्या सीआईएसएफ टीम के साथ मिलकर छापेमारी की गई। इस दौरान सीआईएसएफ जवानों द्वारा कोयला जब्त किया जा रहा था की अचानक सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष ने हमला बोल दिया और पत्थर बाजी करने लगे,जिस कारण कुछ देर के लिए जवानों को छिपकर जान बचानी पड़ी। फिर कुछ देर बाद ग्रामीणों को खदेड़ कर कोयला उठाव किया गया। किसी के साथ मारपीट नही की गई है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.