Live 7 Bharat
जनता की आवाज

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को संसद में दी गई विदाई

- Sponsored -

नई दिल्ली: देश के वर्तमान उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इस बीच वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को आज संसद भवन में विदाई दी गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्यसभा में कहा कि आज हम सब यहां सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को उनके कार्यकाल के समापन पर धन्यवाद देने के लिए मौजूद हैं। यह इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण है। सदन के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं।
राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि आपने कई बार कहा है कि मैं राजनीति से संन्यास ले चुका हूं लेकिन सार्वजनिक जीवन से नहीं थक रहा हूं। इसलिए इस सदन के नेतृत्व करने की आपकी जिम्मेदारी अब समाप्त हो गई है। लेकिन देश के साथ-साथ सार्वजनिक जीवन के कार्यकर्ता को आपके अनुभवों का लाभ मिलता रहेगा।सूत्रों ने बताया कि मुहर्रम और रक्षा बंधन के कारण मंगलवार और गुरुवार को सदन की कोई बैठक नहीं होगी। सदन के सभी सदस्यों की ओर से सोमवार शाम को जीएमसी बालयोगी सभागार में नायडू के लिए एक और विदाई समारोह आयोजित किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नायडू को स्मृति चिन्ह भेंट करेंगे, जबकि राज्यसभा के उपसभापति विदाई भाषण देंगे। इस दौरान उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति के रूप में नायडू के कार्यकाल से संबंधित एक प्रकाशन प्रधानमंत्री द्वारा जारी किया जाएगा। इसके बाद रात्रि भोज का आयोजन होगा।
बता दें कि 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित घोषित किए जाने के एक दिन बाद धनखड़ ने रविवार को वर्तमान उपराष्ट्रपति नायडू से मुलाकात की थी। धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश का उप-राष्ट्रपति निवास में नायडू और उनकी पत्नी उषा नायडू ने स्वागत किया। इस दौरान वेंकैया नायडू ने अपने उत्तराधिकारी को ‘अंग वस्त्र’ भेंट किया। सूत्रों ने कहा कि उनकी बैठक 30 मिनट से अधिक चली और बाद में नायडू ने धनखड़ के साथ आवास और सचिवालय का दौरा किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: