Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

उत्तर प्रदेश : कोरोना संक्रमित महिला के आत्महत्या मामले में दो डाक्टर निलंबित

- Sponsored -

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के राजकीय मेडिकल कालेज में 30 जून की शाम कोरोना संक्रमित महिला कौशल देवी के आत्महत्या करने के मामले में प्रथम दृष्टया दोषी दो चिकित्सकों को निलंबित कर दिया गया है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इस घटना की उपजिलाधिकारी (एसडीएम) सदर अनिल सिंह को पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रियल जांच करने के आदेश दिए हैं।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य अरंिवद त्रिवेदी ने आज बताया कि इस मामले में प्रथम दृष्टया चार चिकित्सकों की लापरवाही सामने आई है। उन्होंने दो डाक्टरों को मुअत्तल कर दिया और दो को चेतावनी देकर घटना से सबक लेने को कहा है।

गौरतलब है कि नकुड़ क्षेत्र के नारायणपुर गांव की रहने वाली कोरोना संक्रमित कौशल देवी को घटना से दो-तीन दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वार्ड ब्वाय और नर्स के अनुसार महिला जल्दी ही स्वस्थ हो गई थी और अपने घर जाने की और बच्चों को अस्पताल में बुलाने की मांग कर रही थी। जिसे मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अनसुना कर दिया था। उसके बाद 30 जून की शाम महिला मेडिकल कॉलेज की पहली मंजिल से कूद गई ,जिससे उसकी मृत्यु हो गई थी।

घटना के बाद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. एस चनप्पा ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर घटना की जानकारी ली थी। प्राचार्य डा. त्रिवेदी ने इस प्रकरण की विभागीय जांच भी कराई जिसमें चार चिकित्सक दोषी पाए गए, दो के प्रति प्राचार्य ने कड़ा रूख अपनाते हुए उन्हें निलंबित कर दिया जबकि दो के आचरण को नजरंदाज कर दिया और कोई भी कार्रवाही नहीं की। जिलाधिकारी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रियल जांच कराने की घोषणा की है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply